Home अन्य जिले विधायक,जिला पार्षद,मुखिया,सरपंच के लिए अच्छी खबर

विधायक,जिला पार्षद,मुखिया,सरपंच के लिए अच्छी खबर

0

विधायक और विधान पार्षद के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार ने उनकी मांगें मान ली है। नीतीश सरकार ने विधायक फंड में एक करोड़ की बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है ।

विधायक फंड एक करोड़ बढ़ा

बिहार के विधायकों और विधान पार्षदों को फिलहाल अपने मनमाफिक काम कराने के लिए साल में दो करोड़ रुपये मिलते हैं. सरकार ने इसे बढ़ाकर तीन करोड़ कर दिया है. काफी दिनों से विधायक इसकी मांग कर रहे थे.जुलाई में ही सरकार ने इसकी सहमति दे दी थी. लेकिन सूबे में सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए औपचारिक एलान नहीं किया गया था. आज कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी.

नगर और स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों की मौत पर सहायता

राज्य सरकार ने नगर निकायों और स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों की मौत पर होने पर मुआवजा देने का भी फैसला लिया है. अगर ऐसे किसी जन प्रतिनिधि की मौत होती है तो सरकार पांच लाख रूपये का मुआवजा देगी. DM को पैसे देने का अधिकार दिया गया है.

पटना में बनेगा बापू टावर

नीतीश कैबिनेट ने आज कई और फैसले लिये.पटना के गर्दनीबाग में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर टावर बनाने का फैसला लिया गया. तकरीबन 85 करोड़ रूपये की लागत स बापू टावर का निर्माण होगा. बापू टावर में महात्मा गांधी की जीवनी अंकित होगी.

पटना मेट्रो रेल का काम शुरू करने की मंजूरी

नीतीश कैबिनेट ने आज पटना में मेट्रो रेल परियोजना को शुरू करने की भी मंजूरी दे दी. कई सालों से इसकी चर्चा हो रही थी. आखिरकार आज इसकी प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी. राज्य सरकार ने पटना मेट्रो रेल के लिए फिलहाल दो हजार करोड़ रूपये खर्च करने की मंजूरी दी है. पटना में मेट्रो के दो रूट की मंजूरी दी गयी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…