Home जॉब एंड एजुकेशन BPSC : 60 से 62वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, पूरा रिजल्ट देखिए

BPSC : 60 से 62वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, पूरा रिजल्ट देखिए

0

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शुक्रवार को 60वीं से 62वीं सम्मिलित संयुक्त मुख्य (लिखित) परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी. परीक्षा में 1650 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है. आयोग की ओर से बताया गया है कि सफल उम्मीदवारों में अनारक्षित कोटि 325 रिक्तियों के विरुद्ध 827, अनुसूचित जाति कोटि की 105 रिक्तियों के विरुद्ध 275, अनुसूचित जनजाति कोटि की पांच रिक्तियों के विरुद्ध 13, अत्यंत पिछड़ा वर्ग की 112 रिक्तियों के विरुद्ध 286, पिछड़ा वर्ग कोटि की 77 रिक्तियों के विरुद्ध 203 तथा पिछड़े वर्ग की महिला कोटि की 18 रिक्तियों के विरुद्ध 46 अभ्यर्थी शामिल हैं.

पूरा रिजल्ट देखने के लिए क्लिक कीजिएResults-60-62-Main-(Written)-CCE

विदित हो कि पिछले 27, 28, 29 अप्रैल और चार मई को पटना स्थित विभिन्न केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है. राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 642 पदों के लिए नियुक्ति निकाली गयी थी.

इसे भी पढ़िए-लालू के घर में बवाल.. तेजप्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या से क्यों मांगी तलाक.. जानिए

परीक्षा परिणामों के साथ ही आयोग ने साक्षात्कार की तिथि भी घोषित कर दी है. साक्षात्कार 21 नवंबर से आरंभ होगा. आगामी दिनों में आयोग की वेबसाइट पर साक्षात्कार के शेड्यूल की घोषणा की जायेगी.

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…