BPSC मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (MVI)की परीक्षा की तारीख घोषित.. कब से डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड

0

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मोटरयान निरीक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 2020( Motor Vehicle Inspector Written (Objective) Competitive Examination) की लिखित परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

कब कब होगी परीक्षा
बीपीएससी के मुताबिक मोटरयान निरीक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 2020 ( Motor Vehicle Inspector Written (Objective) Competitive Examination) की लिखित परीक्षा दो दिनों में दो पालियों में होगी। परीक्षा का आयोजन 17 सितंबर 2021 को दो पालियों में और 18 सितंबर 2021 को एक पाली में किया जाएगा।

17 सितंबर को कौन सा पेपर
परीक्षा कार्यक्रम के मुताबिक 17 सितंबर को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक पहली पारी में सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र और दोपहर 02:00 बजे से 04:00 बजे तक दूसरी पाली में मोटर वाहन नियमावली एवं अधिनियम तृतीय प्रश्न पत्र की परीक्षा होगी।

18 सितंबर को कौन सा पेपर
वहीं 18 सितंबर 2021 को केवल पहली पाली में ही परीक्षा होगी। यानि सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक ऑटोमोबाइल/यांत्रिक अभियंत्रण के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी।

इसे भी पढ़िए-बिहार में 20 IAS अफसर बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

वस्तुनिष्ठ होगी परीक्षा
मोटरयान निरीक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 2020 ( Motor Vehicle Inspector Competitive Examination)की लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ होगी। यानि ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे।

कुल 41 छात्र ही शामिल हो सकेंगे
मोटर व्हीकर इंस्पेक्टर परीक्षा के लिए जितने भी छात्रों ने आवेदन किया है उसमें से 41 प्रतिभागियों का आवेदन ही सही पाया गया है। यानि लिखित परीक्षा में मात्र 41 छात्र ही सम्मिलित होंगे । 11 छात्रों के आवेदन रद्द कर दिए गए हैं

इसे भी पढ़िए-एक बिहारी सब पर भारी: प्रमोद ने रचा इतिहास, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी बधाई

कब से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
मोटरयान निरीक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर 10 सितंबर से उपलब्ध होंगे जिन्हें अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे। किसी भी अभ्यर्थी डाक/स्पीड पोस्ट के जरिए प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…