BPSC ने चौथी बार बदली 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तारीख.. जानिए अब कब होगी परीक्षा

0

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख एक बार फिर से बदल दी है. बीपीएसपी ने 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तारीख चौथी बार बदली है । इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने अपनी दलील भी दी है।

कब होगी प्रारंभिक परीक्षा
बीपीएससी 67वीं परीक्षा का आयोजन अब 7 मई की बजाए 8 मई 2022 को किया जाएगा. बीपीएससी ने 67वीं परीक्षा की तारीख बदलने के संबंध में अपनी वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिस जारी किया. बिहार लोक सेवा आयोग का कहना है कि 7 मई को सीबीएसई के इंटरनल एग्जाम होने हैं. जिसके चलते सीबीएसई स्कूलों में सीट उपलब्ध होने में कठिनाई होगी. इस वजह से अब 67वीं परीक्षा 8 मई को होगी.

कब कब बदली गई तारीख
बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ( बीपीएससी ) ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा की तीन बार बदल चुकी है । इससे पहले 23 जनवरी 2022 को होना था। फिर 30 अप्रैल 2022 की तारीख का ऐलान किया गया। उसके बाद 7 मई 2022 कर दिया गया था। अब 8 मई 2022 को बीपीएससी पीटी की परीक्षा होगी

कितने छात्र शामिल होंगे
बीपीएससी की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. जिसमें करीब 1.82 लाख महिला उम्मीदवार हैं. इस परीक्षा का एडमिट कार्ड अप्रैल के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा.

कितने पदों के लिए वैकेंसी
परीक्षा के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बीपीएससी 67वीं संयुक्त परीक्षा के माध्यम से 802 पद भरे जाएंगे. भर्ती परीक्षा की वैकेंसी भी 6 बार बढ़ाई जा चुकी है. पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मेंस एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…