Home धर्म अध्यात्म बड़गांव छठ महोत्सव में कवि सम्मेलन और भजन संध्या का होगा आयोजन

बड़गांव छठ महोत्सव में कवि सम्मेलन और भजन संध्या का होगा आयोजन

0

नालंदा के मशहूर बड़गांव सूर्यमंदिर में छठ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है । इसका आयोजन सूर्य नारायण जागृति मंच बड़गांव द्वारा किया जा रहा है . बड़गांव छठ महोत्सव का थीम है ..सेवा संस्कृति और संस्कार है। जिसमें कवि सम्मेलन और भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें नालंदा सहित बिहार के दूसरे जिलों के राष्ट्रीय स्तर के कवि भी आमंत्रित किये गये हैं।

सूर्य सेवक रहेंगे तैनात
बड़गांव में बिहार सहित देश भर से लोग छठ करने आते हैं। श्रद्धालुओं की सहायता के लिए स्वयंसेवक भी तैनात किये जायेंगे। मंच के संयोजक अखिलेश कुमार, सह संयोजक पंकज कुमार ने बताया कि 50 सूर्य सेवक ड्रेस कोड, आईकार्ड के साथ मेले के दौरान तैनात रहेंगे। श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए शेड, मेडिकल टीम, पानी आदि की व्यवस्था भी की जा रही है।

ये कवि होंगे शामिल
उमेश प्रसाद उमेश (नालंदा), उमेश बहादुरपुरी (बरबीघा), रंजीत दुधु (नालंदा), नूतन सिंह (जमुई), अंजनी कुमार सुमन (मुंगेर), सूरज ठाकुर बिहारी (पूर्णियां), विकास राज (पटना), प्रफुल्ल मिश्रा (बेगूसराय), रंजीत शेखपुरी (प्रयागराज), जयराम देवसपुरी (नालंदा), कुमार राकेश ऋतुराज (नालंदा), संजीव कुमार मुकेश (नालंदा) में शामिल होंगे।

विकास की बड़ी योजना पर काम कर रहा मंच
सूर्य नारायण जागृति मंच भविष्य के लिए एक बड़ी योजना पर काम कर रहा है। जिसमें सूर्य मंदिर का जीर्णोद्धार, सूर्य कुंड का सौंदर्यीकरण, कुंड के चारों तरफ सीढ़ी का निर्माण, लाइट लगवाना, सूर्य कुंड की साफ-सफाई का जिम्मेवारी उठाना, सूर्य धाम में भगवान सूर्य की बड़ी प्रतिमा का निर्माण, छठव्रती एवं श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए धर्मशाला का निर्माण, अस्थायी टेंट हाउस का निर्माण, स्वास्थ्य केन्द्र बनवाना, शौचालय और पेयजल की व्यवस्था, साल में एक बार सामूहिक विवाह और यज्ञों पवित्र संस्कार का आयोजन।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In धर्म अध्यात्म

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …