बिहारशरीफ में निकाली गई ऐतिहासिक लंगोट यात्रा.. हजारों लोग बने गवाह

0

बिहारशरीफ में आज ऐतिहासिक लंगोट यात्रा निकाली गई । जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। पूरा शहर भगवा रंग से पटा दिख रहा था। जय श्री राम और बाबा मणिराम के नारों से पूरा आकाश गुंजायमान हो उठा।

108 फीट लंबा लंगोट
बाबा मणिराम की समाधि पर 108 फीट लंबा लंगोट चढ़ाया गया। इसके साथ ही बाबा मणिराम की अखाड़ा पर लगने वाला सात दिवसीय लंगोट मेला का समापन भी हो गया। आपको बता दें कि बाबा मणिराम को सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है. यहां पर हर समुदाय के लोग लंगोट चढ़ाने जाते हैं। मान्यता है कि यहां लंगोट चढ़ाने से हर मनोकामना पूरी होती है।

कहां से कहां तक भव्य यात्रा
बिहार शरीफ के श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से भव्य लंगोट यात्रा की शुरुआत हुई। जिसमें हजारों की संख्या में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। ये यात्रा भरावपर, सोगरा कॉलेज मोड़, नदी मोड़ होते बाबा मणिराम के दरबार पहुंचा।

इसे पढ़िए-नालंदा जिला को 42 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का तोहफा.. जानिए कहां-कहां बनेगा

खूब लगे भारत माता के जयकार
ऐतिहासिक लंगोट यात्र के दौरान कार्यकर्ताों के हाथों में भगवा झंडा था और वे लोग भारत माता के जयकारे लगाते दिखे । साथ ही भक्ति गीतों पर भी खूब झूमे । जय श्रीराम और हर हर महादेव के नारे भी लगे।

इसे पढ़िए-नालंदा में घूसखोरी के आरोप में नपे थानेदार..  SP ने किया सस्पेंड..

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे । लंगोट यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। यात्रा के दौरान पुलिस के अफसर और पुलिसकर्मी काफी मुस्तैद दिखे

इसे पढ़िए-अगर आपको नौकरी चाहिए तो 26 जुलाई क यहां आएं

हजारों कार्यकर्ताओं शामिल हुए
इस भव्य लंगोट यात्रा में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। इस मौके पर कुंदन कुमार ,टीपू कुमार,समाजसेवी रजनीश कुमार सिंह, प्रफुल्ल कुमार, परशुराम सिंह और डॉ. आशुतोष कुमार समेत शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…