नालंदा में RJD के 107 नेताओं और कार्यकर्ता के खिलाफ FIR, जानिए क्यों और कौन-कौन

0

नालंदा जिला में राष्ट्रीय जनता दल के 107 नेताओं के खिलाफ के मुकदमा दर्ज किया है। बिहारशरीफ की लहेरी थाना पुलिस ने राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है । इन सभी पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है ।

क्या है मामला
दरअसल, बढ़ती महंगाई के खिलाफ सोमवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने बिहारशरीफ में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया था। जबकि नेताओं के पास जुलूस निकालने की प्रशासनिक अनुमति नहीं थी। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ लहेरी थाना में केस दर्ज किया गया है ।

कोरोना नियमों के उल्लंघन का आरोप
आरजेडी के 107 नेताओं पर बिना अनुमति जुलूस निकालने और कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का आरोप है। दारोगा पंकज कुमार सिंह ने इन नेताओं के खिलाफ लहेरी थाना एफआईआर दर्ज कराई है। दारोगा पंकज सिंह ने अपनी शिकायत में लिखवाया है कि पोस्ट ऑफिस मोड़ के समीप जब वे ड्यूटी पर थे। उसी दौरान राजद का जुलूस वहां पहुंचा। जुलूस के नेतृत्वकर्ता से पुलिस ने सरकारी आदेश के प्रति की मांग की। लेकिन नेता बिना प्रशासनिक अनुमति की प्रति दिखाए आगे बढ़ गए। प्रदर्शन में शामिल अधिकांश लोग बिना मास्क के थे और सोशल डिस्टेसिंग का भी ख्याल नहीं रखा गया।

इसे भी पढ़िए-नौकरी का मौका, बिहारशरीफ में लगेगा रोजगार मेला, जानिए कब और कहां

किन-किन के खिलाफ मुकदमा
जिन 107 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । उसमें 7 नामजद हैं बाकि अज्ञात हैं। नामजद लोगों में नालंदा आरजेडी के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार हिमांशु, युवा जिलाध्यक्ष विजय मुखिया, जिला उपाध्यक्ष पप्पू यादव, आरजेडी के अस्थावां विधानसभा प्रत्याशी अनिल महाराज, अमोद कुमार, खुर्शीद अंसारी, अरुणेश यादव शामिल हैं। इसके अलावा एक सौ अज्ञात आरजेडी नेता हैं।

कार्रवाई की जाएगी
लहेरी थाना के थानाध्यक्ष सुबोध कुमार का कहना है कि बिना प्रशासनिक अनुमति के आरजेडी नेताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। जिससे कोरोना गाइडलाइन का भी उल्लंघन हुआ। ऐसे में जिन 107 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का स्कूल संचालक निकला दरिंदा.. स्कूल में युवक को जिंदा जलाकर मार डाला

नालंदा जिला में एक खौफनाक वारदात सामने आई है । जहां स्कूल संचालक ने एक युवक को जिंदा जलाकर…