Home राजनीति पीएम मोदी के ‘लिट्टी चोखा’ खाने पर गरमाई सियासत, तेजस्वी यादव ने कही बड़ी बात…

पीएम मोदी के ‘लिट्टी चोखा’ खाने पर गरमाई सियासत, तेजस्वी यादव ने कही बड़ी बात…

0

दिल्‍ली के हुनर हाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिट्टी चोखा क्‍या खा लिया, बिहार में सियासत गरम हो गई है। बिहार चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी के इस कदम को चुनावी राजनीति से जोड़कर देखा जाने लगा है। इस बीच आरजेडी नेता और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने लिट्टी-चोखा को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। तेज प्रताप ने अपने ठेठ अंदाजा में तंज किया, ‘कतनो खईबऽ लिट्टी चोखा, बिहार ना भुली राउर धोखा..!’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘हुनर हाट’ (Hunar Haat) में बुधवार को अचानक पहुंचे, वहां लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ की चाय पी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- लंच में लिट्टी चोखा और कुल्हड़ में गर्म चाय का आनंद लिया। हाट में पहुंचने पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इस मौके पर प्रदर्शनी में मौजूद कारीगर भी उन्हें देखकर खुश नजर आए। प्रधानमंत्री ने कारीगरों को अपने साथ सेल्फी लेने का मौका भी दिया।

वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार के प्रसिद्ध व्यंजन खाने को लेकर पीएम मोदी को धन्यवाद कहा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, ”बिहार के प्रसिद्ध व्यंजन लिट्टी-चोखा को पसंद करने के लिए आपका धन्यवाद. चूंकि बिहार के मुख्यमंत्री नहीं पूछ सकते, इसलिए मैं बिहार के लंबे समय से लंबित मुद्दों की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा- स्पेशल स्टेटस, विशेष पैकेज के लिए फंड, बाढ़ राहत कोष और आयुष्मान भारत के लिए फंड.”

बिहार में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव बिहार के कई इलाकों में ‘तेज रफ्तार, तेजस्‍वी सरकार’ से चुनावी अभियान चला रहे हैं। इस चुनावी मौसम में प्रधानमंत्री के बिहार के पारंपरिक व्यंजन लिट्टी-चोखे का भी स्वाद लेने का असर बिहार के राजनीतिक गलियारों तक दिखाई देने लगा है।

एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने भी ट्वीट किया, ‘आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुनर हाट में भ्रमण के दौरान बिहार के मशहूर व्यंजन लिट्टी चोखा का आनंद लिया और इसके स्वाद की मुक्त कंठ से सराहना की।’

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सावधान : बिहार में खैनी और गुटका खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर होगी जेल

बिहार में तम्बाकू या गुटखा खाकर इधर उधर थूकने वालों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि अब खैनी गु…