आज है तेजस्वी यादव की सगाई.. जानिए, किससे हो रही है तेजस्वी की शादी ?

0

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी पक्की हो गई है । गुरुवार को तेजस्वी यादव की दिल्ली में सगाई है । इसकी तैयारी गुपचुप तरीके से की जा रही है । सूत्रों का कहना है कि 9 दिसंबर को तेजस्वी यादव की सगाई होगी उसके बाद 10 दिसंबर को शादी को हो सकती है ।

फार्म हाउस में चल रही है तैयारी
सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के एक फार्म हाउस में सगाई और शादी की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रिंग सेरेमनी के तुरंत बाद विवाह की भी तैयारी कर ली गई है। लालू यादव का पूरा परिवार इस समय दिल्ली में है. तेजस्वी के बड़े भैया तेज प्रताप यादव भी लालू प्रसाद यादव के साथ दिल्ली में हैं. वहीं, राबड़ी देवी और मीसा भारती भी दिल्ली में मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि सगाई में सिर्फ 50 खास रिश्तेदार शामिल होंगे.

बचपन की दोस्त बनेंगी दुल्हनियां
तेजस्वी यादव की शादी को लेकर कहा जा रहा है कि वे अपनी स्कूल की दोस्त शादी करने जा रहे हैं । तेजस्वी यादव और उनकी होने वाली दुल्हन राजश्री बचपन के दोस्त हैं और दोनों दिल्ली के दिल्ली पब्लिक स्‍कूल में साथ पढ़ते थे। बताया जाता है कि दोनों की बीच कई सालों से दोस्ती है। जैसे ही तेजस्वी यादव ने बिहार के डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी संभाली, दोनों की दोस्ती आगे बढ़ी।

अंतरजातीय विवाह कर रहे हैं तेजस्वी
तेजस्वी की रिंग सेरेमनी गुरुवार को दिल्ली में होने वाली है। यह विवाह अंतरजातीय होगा। लड़की मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं। दिल्ली की फ्रेंड्स कॉलोनी में उनका घर है। लालू परिवार ने इसे बेहद गोपनीय रखा है। निकट के लोगों को भी नही जानकारी दी है। तेज प्रताप यादव समेत तेजस्वी की सभी सातों बहनें, जीजा और बच्चे दिल्ली पहुंच चुके हैं।

लालू के राजनीतिक वारिस हैं तेजस्वी
लालू यादव के 7 बेटी और 2 बेटे हैं. 32 साल के तेजस्वी यादव सबसे छोटे हैं. तेजस्वी को लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है. लालू की गैरमौजूदगी में तेजस्वी ही पार्टी से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं. अभी तेजस्वी बिहार में विपक्ष के नेता भी हैं. तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से विधायक हैं. वे 2015 से 2017 तक बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रहे हैं. तेजस्वी क्रिकेट भी हाथ अजमा चुके हैं. वे आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेल चुके हैं. वे झारखंड क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे हैं.

तेजप्रताप का तलाक
तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप की शादी 2018 में हुई थी. उनकी शादी चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या से हुई थी. हालांकि, शादी के कुछ महीनों बाद ही तेज प्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी थी. तेज प्रताप और एश्वर्या ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे. हाई वोल्टेड ड्रामा के बाद अब दोनों का तलाक हो चुका है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

जहरीली शराब से नालंदा में 10 लोगों की मौत ! जिम्मेदार कौन ?.. किसकी किसकी गई जान जानिए

नालंदा में लोगों का कहना है कि जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है । जबकि…