Home बिहार शरीफ ATM ठग गिरोह का भंडाफोड़, कौन-कौन पकड़ा गया… जानिए

ATM ठग गिरोह का भंडाफोड़, कौन-कौन पकड़ा गया… जानिए

0

बिहारशरीफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एटीएम ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के सदस्य एटीएम बदलकर लोगों को चूना लगाया करता था। पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को बिहारशरीफ के कागजी मोहल्ला से गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कार, 61 हजार रुपए नकदी, 13 एटीएम कार्ड और चार मोबाइल बरामद किये गये हैं। ये सभी बदमाश गया जिले के रहने वाले हैं। एसपी सुधीर पोरिका के मुताबिक, पुलिस की गश्ती टीम जैसे ही कागजी मोहल्ले के पास पहुंचा तो एक एटीएम के पास खड़े कुछ लोगों पर नजर पड़ी। वहां, एक कार खड़ी थी। पुलिस पर नजर पड़ते ही सभी कार में सवार होकर भागने लगे। पुलिस ने खदेड़कर कार को रोका। उसमें से पांच बदमाश थे। तलाशी में नकदी, एटीएम कार्ड मिलने पर पुलिस चौंक गयी। पूछताछ के दौरान पहले तो वे पुलिस को इधर-उधर धुमाते रहे । कभी कुछ कहते कभी कुछ लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आखिरकार ये शातिर टूट गए और ठगी का खुलासा किया। पूछताछ में इनलोगों ने बताया कि उनके शिकार भोले-भाले लोग होते हैं। जिन लोगों को एटीएम से रुपये निकालने में दिक्कत होती, उन्हें मदद करने के बहाने उनका कार्ड बदल लेते थे। फिर उन्हें कह देते थे कि रुपया नहीं निकल रहा है। रात को आराम से बदले गये कार्डों से रुपये निकाल लेते थे।


कौन-कौन पकड़ा गया ?
पुलिस ने एटीएम फर्जीवाड़ा जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है वे सभी वजीरगंज थाना के मदरडीह गांव के रहने वाले हैं। इनकी पहचान मोहम्मद सिराज, असगर खान, जहांगीर आलम,चिंटू शर्मा, और राजनंदन के रूप में की गयी है।
आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस ने सिंदूरिया गैंग और कोढ़ा गैंग का पर्दाफाश किया था। जिसमें गिरफ्तार सभी लोग नालंदा जिला के बाहर के थे और अब इस गिरोह के लोग भी बाहरी निकले । यानि जिले में लूट छिनैती और ठगी में बाहरी लोग आकर ही वारदात को अंजाम दे रहे हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राजगीर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगा मुफ्त में इंटरनेट और क्या क्या मिलेगा.. जानिए

पर्यटन नगरी के नाम से मशहूर राजगीर रेलवे स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों को वाई-फाई की सुविधा …