ग्राहकों के अकाउंट से पैसे निकालकर 33 लाख रुपए का जुआ खेल गए बैंक अधिकारी.. जानिए पूरा मामला

0

अगर आपका बैंक अकाउंट दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में है तो एक बार अपना खाता जरूर चेक कर लीजिए। कहीं आपके बैंक अकाउंट में से तो किसी ने पैसे नहीं निकाल लिए। ये बात हम इसलिए कह रहे हैं कि एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें बैंक अधिकारी ने ग्राहकों के खाते से पैसा ट्रांसफर कर जुआ खेल गया है ।

क्या है पूरा मामला
मामला नालंदा जिला के सिलाव प्रखंड की है । जहां के भूई बाजार स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से बैंक अधिकारी और कर्मचारी मिलकर 33 लाख रुपए निकाल लिए । फिर उसका जुआ खेल गए ।

कैसे हुआ भंडाफोड़
दरअसल, कुछ ग्राहक अपने खाते से पैसे निकालने बैंक पहुंचे। लेकिन उनके खाते से पैसे नहीं निकले। बताया गया कि उनके खातों में पैसा ही नहीं है तो मानों की उनके पैर के नीचे जमीन खिचक गई। वे सब फरियाद लेकर बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी राणा रणविजय सिंह से गुहार लगाई।

बैंक ने कराई जांच
ग्राहकों की शिकायत पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ने मामले की जांच कराई तो अधिकारियों द्वारा जुआ खेलने का मामला सामने आया।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के SP की बड़ी कार्रवाई.. थानाध्यक्ष को किया सस्पेंड.. जानिए पूरा मामला

जुआ खेल गए अधिकारी
जांच में पाया गया कि बैंक अधिकारी और कर्मचारी मोबाइल फोन पर तीन पत्ती और दूसरे ऑनलाइन गेम्स और सट्टा बाजार में पैसा लगाते थे । जब जीतता था तो ग्राहकों के खाते में रुपए जमा कर देता था ।

इसे भी पढ़िए-कब होगी झमाझम बारिश.. मौसम विभाग की सबसे लैटेस्ट भविष्यवाणी

बाकी खातों की जा रही है जांच
बैंक अधिकारी अब बाकी खातों की भी जांच कर रहे हैं । अब तक 33 लाख रुपए के गबन का मामला सामने आया है।

इसे भी पढ़िए-शेखपुरा के छात्र का बिहारशरीफ में दिनदहाड़े अपहरण.. फिरौती लेने के बाद छोड़ा

आरोपियों पर FIR दर्ज
मामले की जानकारी होने पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष आशुतोष कुमार झा ने तत्काल कार्रवाई करते हुए भूई बाजार बैंक शाखा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराया है ।

कौन कौन नामजद अभियुक्त
जिन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है उसमें पूर्व मैनेजर मिथिलेश कुमार,वर्तमान मैनेजर रंजीत कुमार, सहायक मैनेजर हर्ष कुमार और खंजाजी शैलेश कुमार के नाम शामिल हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…