Home बिहार शरीफ नालंदा पुलिस को कामयाबी, चार हैकर्स गिरफ्तार

नालंदा पुलिस को कामयाबी, चार हैकर्स गिरफ्तार

0

नालंदा पुलिस ने जिला के चार नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। इन्हें नूरसराय के लोगड़ी गांव के पास से पकड़ा गया है। पुलिस इन चारों को साइबर हैकर्स बता रही है। पुलिस के मुताबिक ये लोग इंटरनेट और गूगल का इस्तेमाल कर फर्जीबाड़ा करते थे। बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से नकली वेबसाइट बनाते थे और फर्जी रूप से डोमेन की बुकिंग करते थे।
नालंदा जिला के एसपी सुधीर कुमार पोरिका के मुताबिक नूरसराय के थाना प्रभारी सुनील कुमार निर्झर को गुप्त सूचना मिली कि बिना नंबर की एक कार में कुछ संदिग्ध बैठे हैं। सूचना पाकर पुलिस ने लोहड़ी गांव के पास छापेमारी की। पुलिस को देखते ही चार बदमाश भागने लगे। पुलिस ने खदेड़कर चारों को पकड़ लिया। उनके पास से कार के अलावा लैपटॉप, हॉटस्पॉट मशीन, कई मोबाइल, पांच एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि मिले हैं। पकड़े गये बदमाशों में तेलमर के संजय सिंह, लोहड़ी गांव के दीपक कुमार, अमित कुमार और अभिषेक कुमार शामिल हैं। इसका सरगना संजय है । पुलिस के मुताबिक संजय सिंह को साइबर क्राइम के मामले में आंध्रप्रदेश की पुलिस पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है।
क्या है आरोप
नालंदा के एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि ये चारों हाईक्लास ठग हैं। ये गो डैडी जैसे साइटों पर फर्जी वेबसाइट बनाकर डाल देते थे। और गूगल द्वारा दिखाये जाने वाले विज्ञापनों में भी फर्जीवाड़ा करते थे। एसपी सुधीर कुमार पोरिका के मुताबकि सरगना संजय के मोबाइल में 40 हजार मोबाइल नंबर मिले हैं। इनकी गहराई से छानबीन की जा रही है। बड़े-बड़े लोगों के इनके संबंध होने की आशंका जताई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…