Home बिहार शरीफ डीएम योगेंद्र सिंह ने क्यों की बिहारशरीफ के स्मृति उद्यान की तारीफ.. जानिए

डीएम योगेंद्र सिंह ने क्यों की बिहारशरीफ के स्मृति उद्यान की तारीफ.. जानिए

0

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह का बिहारशरीफ के मुरौरा स्थित रोटरी स्मृति उद्यान में अभिनंदन किया गया.उन्होंने स्मृति उद्यान में नवनिर्मित द्वार का उद्घाटन किया. इस मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह ने लोगों को पर्यावरण संतुलित करने के लिए तो प्रेरित किया साथ ही पौधारोपण करने के नई विधि के बारे में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने रोटरी क्लब द्वारा विकसित किए गए स्मृति उद्यान की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार उद्यान को हरा-भरा बनाया गया है, उसी प्रकार पूरे जिले में बाग-बगीचे लगने चाहिए।

मेडिटेशन और योगा का भी होगा इंतजाम
रोटरी के अध्यक्ष डॉ शशिभूषण कुमार और सचिव डॉ रविचन्द्र कुमार ने कहा कि ये उद्यान आने वाले समय में सभी लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगा। यहां पर पेड़-पौधे, तालाब, योगा, मेडिटेशन एवं खेलकूद के साधनों का इंतजाम किया जाएगा।

मुक्तिधाम को भी किया जाएगा विकसित
वहीं, डॉ अरविन्द कुमार सिन्हा, मॉनिग वॉक टीम के अंजनी कुमार, इनर व्हील के अध्यक्ष मधु कंचन ने सोहन कुआं स्थित मुक्ति धाम को निकट भविष्य में विकसित कर वहां बागवानी, बैठने की व्यवस्था, नल एवं जल की व्यवस्था तथा उन्हें संरक्षित करने पर बल दिया। इस मौके पर क्लब ट्रेनर रंजीत प्रसाद सिंह, डॉ अजय कुमार, संजीव कुमार, अनिल कुमार, आशीष रस्तोगी, मंजू प्रकाश, भारत भूषण सिंह, दिनेश केसरिया,डॉ राजेश कुमार, डॉ रत्नेश अमन, ई. अरविन्द कुमार समेत कई गणमान लोग मौजूद थे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…