Home बिहार शरीफ बिहारशरीफ में हो रही है बॉलीवुड फिल्म ‘कोट’ की शूटिंग

बिहारशरीफ में हो रही है बॉलीवुड फिल्म ‘कोट’ की शूटिंग

0

बिहारशरीफ अब बॉलीवुड निर्देशकों के लिए फेवरेट जगह बनता जा रहा है है। बॉलीवुड फिल्म ‘कोट’ की शूटिंग इन दिनों बिहारशरीफ के तुंगी में हो रहा है। फिल्म ‘कोट’ में बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा और नसीरुद्दीन शाह के बेटे विवान शाह मुख्य भूमिका हैं। इसके अलावा मुंबई की कलाकार पूजा पांडेय, सोनल झा भी फिल्म में प्रमुख भूमिका निभा रही हैं।

फिल्म की कहानी के मुताबिक गांव के बाहर खूबसूरत तालाब के निकट दलित की एक बस्ती बसाई गई है, जहां मशहूर हास्य कलाकार संजय मिश्रा और नसीरुद्दीन शाह के पुत्र विवान शाह जैसे नामचीन कलाकार भी एक आम ग्रामीण की तरह नजर आ रहे हैं. फिल्म का लोकेशन वास्तविक लगे इसलिए मुंबई के कलाकारों ने हजारों किलोमीटर दूर तुंगी गांव को फिल्म कोट की शूटिंग के लिए चुना है.

इसे भी पढ़िए-नालंदा वालों ने बनाई मगही में पहली फिल्म ’विधना नाच नचावे’

फिल्म ‘कोट’ के निर्देशक अक्षय सिंह का कहना है कि ये फिल्म सामाजिक संदेश देने वाली है और इस फिल्म का 95 प्रतिशत शूटिंग नालंदा में ही होगी. तुंगी के अलावा कई अन्य स्थानों पर भी शूटिंग की जाएगी. निर्देशक करीब साल भर पहले लोकेशन भी देखने के लिए आए थे. उसी दौरान शहर के कोलाहल से दूर तुंगी गांव का यह लोकेशन उन्हें भा गया. शूटिंग के लिए प्रोडक्शन टीम ने प्राचीन मंदिर का रंग-रोगन भी करवाया गया है।

इसे भी पढ़िए-फिल्म रुद्रा के लिए सलमान की तरह बॉडी बना रहे हैं लालू के लाल तेजप्रताप

खास बात यह है कि फिल्म के कई कलाकार, तकनीशियन एवं अन्य स्टाफ बिहार के ही रहने वाले हैं. निर्देशक अक्षय सिंह बक्सर के रहने वाले हैं तो प्रोड्यूसर अभिषेक बिहारशरीफ के बैगनाबाद के रहने वाले हैं। जबकि कलाकार नवीन प्रकाश जमुई के रहने वाले हैं। यही नहीं संजय मिश्रा भी दरभंगा के रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़िए-बकरी ने दिया नीलगाय के बछड़े को जन्म! देखने के लिए उमड़ा पूरा गांव

आपको बता दें कि अपनी अदाकारी से संजय मिश्रा ने फिल्म दुनिया में एक अलग पहचान बनायी है. चाहे मसाला फिल्में हो या ऑफबीट हर जगर फीट बैठते हैं. उनकी कॉमिक टाइमिंग के लोग दिवाने हैं. उन्होंने कहा कि और क्षेत्रों की तरह फिल्म लाइन में भी काफी संघर्ष करना पड़ता है. सफलता पानी है तो हीरो नहीं अभिनेता बनने के लिए मेहनत करें. उनका कहना था है कि नालंदा को कौन नहीं जानता, नालंदा तो बिहारवासियों के खून में बसा है. सुप्रसिद्ध अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बेटे और इस फिल्म में लीड रोल में एक गरीब दलित लड़के का किरदार निभा रहे विवान शाह अबतक 8 फिल्में कर चुके हैं. इनमें शाहरुख खान के साथ हैप्पी न्यू इयर, प्रियंका चोपड़ा के साथ सात खून माफ के अलावा बॉम्बे वेलवेट शामिल हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…