बिहार के क्रिकेटर बेटे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पूरी दुनिया हुई मुरीद

0

बिहार के बेटे ने पढ़ाई में ही नहीं अब क्रिकेट के मैदान में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनाया है । क्रिकेट की दुनिया में बिहार के लाल ने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सकीबुल गनी ने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ दिया है।

विश्व कीर्तिमान बनाया
रणजी ट्राफी के दूसरे दिन बिहार के सकीबुल गनी (Sakibul Gani) ने अपने डेब्यू मैच में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले सकीबुल पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मिजोरम के खिलाफ सकीबुल गनी और बाबुल कुमार ने चौथे विकेट के लिए 500 रनों की साझेदारी की।

ऐतिहासिक पारी खेली
कोलकाता में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी में मिजोरम के खिलाफ बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । बिहार की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 71 रन के स्कोर पर बिहार के तीन विकेट गिर गए थे । ऐसे में सकीबुल गनी और बाबुल कुमार ने मोर्चा संभाला और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने मिलकर स्कोर को 600 के पार पहुंचाया।

इसे भी पढ़िए-प्रो फिटनेश जिम की पहली वर्षगांठ पर पहुंचे युवा क्रिकेटर ईशान किशन ने बताए फिट रहने के राज

341 रन की पारी खेली
सकीबुल गनी ने तेजी से रन बनाते हुए महज 387 गेंदों पर अपना ट्रिपल सेंचुरी पूरा कर लिया । अपनी पारी में उन्होंने 50 चौके भी लगाए। हालंका 341 के स्कोर पर वे इकबाल अब्दुल्ला के शिकार हो गए।

बाबुल कुमार ने भी जड़ा दोहरा शतक
इस दौरान बाबुल ने भी अपना दोहरा शतक पूरा किया। दोनों के बीच 538 रनों की साझेदारी हुई। खबर लिखे जाने तक बिहार ने पांच विकेट खोकर 643 रन बनाए है। बाबुल कुमार 217 पर खेल रहे है।

अजय रोहेरा का रिकॉर्ड तोड़ा
डेब्यू फर्स्ट क्लास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले अजय रोहेरा के नाम दर्ज था। मध्य प्रदेश के रोहेरा ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2018-19 में नॉटआउट 267 रनों की पारी खेली थी। जिसे बिहार के 22 साल के सकीबुल गनी ने तोड़ दिया।

कहां के रहने वाले हैं सकीबुल गनी
सकीबुल गनी बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं । सकीबुल चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। उनका बड़ा भाई फैसल गनी भी क्रिकेटर हैं और वो तेज गेंदबाज हैं ।

बधाइयों का तांता
वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर सकीबुल गनी और उनके परिवार को बधाई देने का तांता लगा हुआ है । दुनिया भर में उनकी तारीफ हो रही है । उनके पिताजी ने Nalanda Live को फोन कर बताया कि जब से बेटे ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है तब से खुशी के मारे नींद नहीं आ रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…