Home जॉब एंड एजुकेशन मैट्रिक परीक्षा रिजल्ट में गड़बड़ी: शेखपुरा के डीईओ ने बिहार बोर्ड पर उठाए सवाल

मैट्रिक परीक्षा रिजल्ट में गड़बड़ी: शेखपुरा के डीईओ ने बिहार बोर्ड पर उठाए सवाल

0

बिहार में मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ रही है. बिहार बोर्ड की लापरवाही की वजह से सैकड़ों बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है। शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बिहार बोर्ड पर सवाल उठाए हैं. साथ ही डीईओ ने पत्र लिखकर रिजल्ट में सुधार करने का अनुरोध किया है।

इसे भी पढ़िए-बिहार में फिर मैट्रिक परीक्षा की 3600 कॉपियां गायब.. जानिए पूरा मामला

क्या है पूरा मामला
शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बिहार बोर्ड को एक खत लिखा है. जिसमें बच्चों के रिजल्ट सुधारने को कहा गया है. डीईओ ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि उच्च विद्धालय मेंहुस और उच्च विद्धालय भदौंस के छात्रों का संस्कृत विषय के अंक में गडबडी हुई है. शेखपुरा के मेंहुस उच्च विद्धालय ने पहले शेखपुरा के डीईओ को पत्र लिखकर ध्यान आकृष्ट कराया ।जिसके बाद डीईओ ने बिहार बोर्ड के सचिव को पत्र लिखकर संस्कृत के अंक में सुधार कर रिजल्ट जारी करने का अनुरोध किया है।

इसे भी पढ़िए-SSC के छात्रों को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत.. जानिए फैसले में क्या कहा

ऑब्जेटिव सवाल का अंक नहीं जोडा गया
बताया जाता है कि दोनों स्कूल से इस बार मैट्रिक की परीक्षा दिए बच्चों का जो रिजल्ट जारी किया गया है उसमें संस्कृत विषय के ऑब्जेटिव सवाल का अंक नहीं जोडा गया।जिससे बच्चों का रिजल्ट खऱाब हो गया है।बताया जाता है कि शेखपुरा के करीब तीन सौ बच्चों का रिजल्ट प्रभावित हुआ है। जिसके बाद दोनों स्कूलों के प्रिंसिपल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर जानकारी दी थी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…