बेरोजगारों के लिए खुशखबरी.. रोजगार मेला में 235 लोगों की होगी भर्ती.. जानिए कब और कहां

0
Organic Fertilizers,Plant Growth Promoters,Micronutrients,Bio Fertilizers,Bio Pesticides,Teak saplings,Shivashakti Bio Technologies Ltd,रोजगार मेला,जॉब फेयर,शेखपुरा न्यूज,शेखपुरा में रोजगार मेला,शेखपुरा समाचार,sheikhpura news,job fair in sheikhpura,nalanda news,prabhat khabar sheikhpura

बिहार के बेरोजगार युवकों के लिए अच्छी ख़बर है। जिसमें 235 युवाओं की भर्ती होगी। इस बार रोजगार मेला में नोएडा और राजस्थान की कंपनी शामिल होगी । जिसमें युवाओं को ट्रेनिंग के साथ सैलरी भी दी जाएगी ।

कहां लगेगा रोजगार मेला
शेखपुरा जिला नियोजनालय द्वारा 26 जुलाई 2022 को शेखपुरा के DRCC कार्यालय में रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। शेखपुरा के जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश के मुताबिक नोएडा की कम्पनी महेल आनंद थर्मल सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा कुल 35 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा । जबकि राजस्थान की कम्पनी के द्वारा कुल 200 पदों पर योग्य आवेदकों की भर्ती की जाएगी। यानि कुल 235 लोगों का चयन किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए-बिहार में नंबर वन पर बरकरार है बिहारशरीफ.. जानिए किस शहर की कौन सी है रैंकिंग

शैक्षणिक योग्यता
रोजगार कैंप में आठवीं, नौवीं, दसवीं और 12वीं पास छात्र हिस्सा ले सकते हैं। यानि न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं/ मैट्रिक/इन्टरमीडिएट/ITI/डिप्लोमा पास होना अनिवार्य है।

इसे भी पढ़िए-ग्राहकों के अकाउंट से पैसे निकालकर 33 लाख रुपए का जुआ खेल गए बैंक अधिकारी.. जानिए पूरा मामला

नोएडा की कंपनी के लिए योग्यता
नोएडा की महेल आनंद थर्मल सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड वैसे छात्रों को चयनित करेगी जिसने प्रथम श्रेणी में ITI की परीक्षा पास की हो। वैस चयनित अभ्यर्थियों को ग्रेटर नोएडा में दो साल तक नौकरी के साथ प्रशिक्षण देगी। प्रशिक्षण के दौरान प्रथम वर्ष आठ घंटे की ड्यूटी ली जाएगी। इस दौरान 12500 रुपए की सैलरी दी जाएगी। जबकि दूसरे साल 13500 रुपए की सैलरी दी जाएगी।

इसे भी पढ़िए-कब होगी झमाझम बारिश.. मौसम विभाग की सबसे लैटेस्ट भविष्यवाणी

राजस्थान की कंपनी के लिए योग्यता
राजस्थान की प्राइवेट कंपनी आठवीं पास युवाओं को भी नौकरी का मौका दे रही है। डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों को पहले साल ट्रेनिंग के दौरान 15000, ITI किए लोगों को 14000 और आठवीं से 12वीं कक्षा तक पास को 13000 रुपये की सैलरी दी जाएगी। इतना ही नहीं जो अभ्यर्थी महीने में 26 दिन सही ढंग ड्यूटी करेंगे उन्हें अलग से एक हजार रुपए का उपस्थिति रिवार्ड दिया जायेगा। हालांकि शर्त ये है कि ट्रेनिंग के दौरान 12 घंटे की ड्यूटी कराई जाएगी । इसके बदले कंपनी सस्ते दरों पर कैंटीन, परिवहन आदि सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…