फेसबुक पर लड़की बनकर लोगों को ठगने वाले 7 बदमाश गिरफ्तार.. जानिए कौन-कौन पकड़ा गया

0

आज कल फेसबुक पर लड़कियों के नाम पर फेक आईडी बनाकर लोगों को ठगा जा रहा है। कई लोग इस जाल में फंसकर लाखों रुपए लूटा चुके हैं। पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो खूबसुरत लड़कियों की फेक आईडी बनाकर लोगों को चूना लगाता था।

कैसे करता था ठगी
पुलिस के मुताबिक ये लोग फेसबुक अकाउंट पर फर्जी आईडी बनाकर कंपनी और कॉलेज के नाम से लोगों से ठगी करते थे। लोगों को ठग कर बैंकों में खाते भी बनवाते थे। इन खातों को साइबर अपराधियों के यहां बेच देने का काम करते थे। इस प्रकार के एक खाता पर उन्हें पांच लाख रुपए तक मिलते हैं।

7 लोग गिरफ्तार
शेखपुरा पुलिस ने ऐसे ही 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री और लाखों रुपए कैश बरामद हुए हैं। ये सभी शेखपुरा जिला के ही रहने वाले हैं ।

इसे भी पढ़िए-प्रेमिका से मिलने गया था युवक, लोगों ने पकड़कर शादी करा दी

कौन कौन गिरफ्तार
पुलिस ने जिन 7 लोगों को गिरफ्तार किया है वे शेखपुरा के सदर थाना इलाके के पैन गांव के रहने वाले हैं। गिरफ्तार लोगों में दीपक कुमार, टुनटुन कुमार ,रवि रंजन कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, सत्येंद्र कुमार, उदय कुमार और पीयूष कुमार शामिल हैं।

इसे भी पढ़िए-10वीं पास बिना एग्जाम पाएं रेलवे में सरकारी नौकरी.. 2972 पदों के लिए वैकेंसी

क्या बरामद हुआ
इन आरोपियों के पास से 16 स्मार्टफोन 2,16,980 रूपया, दो बाइक, पासबुक, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, पेटीएम कार्ड और एक स्विफ्ट डिजायर कार बरामद हुए हैं । इन सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया है ।

कैसे हुई गिरफ्तारी
शेखपुरा के एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि शेखपुरा थाना पुलिस गश्ती के दौरान पैन गांव के रास्ते पर कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को देखा गया। पुलिस को देखते ही यह सभी इधर-उधर भागने लगे। पुलिस द्वारा पकड़े जाने और पूछताछ के क्रम में इन लोगों ने अपना अपराध कबूल कर लिया ।

साइबर अपराध पर कसेगा नकेल
पुलिस की पूछताछ में ठगों ने कई राज़ खोले हैं । माना जा रहा है कि आने वाले दिनों शेखपुरा में कई साइबर अपराधी सलाखों के पीछे होंगे और साइबर अपराध पर नकेल कसा जा सकता है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…