बिहार के बेरोजगार युवाओं ने खोला मोर्चा, ट्विटर पर फिर ट्रेंड कि हैशटैग

0

बिहार सरकार के खिलाफ अपनी बात रखने के लिए युवा अब सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं । सोशल मीडिया पर एक बार फिर बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और तरह से तरह से निशाना बनाया।

क्या है मामला
इस बार बिहार सिपाही भर्ती PT एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने ट्वीटर पर हैशटैग अभियान चलाया। जिसमें CSBCको अलग-अलग तरह से ट्रेंड कराया गया है। कहीं कुभकर्ण तो कहीं फिल्मी एक्टर को ट्रेंड किया है।

क्यों फूटा गुस्सा
दरअसल, बिहार पुलिस विभाग में सिपाही की 8415 पदों के लिए भर्ती होनी है । इसके लिए केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) (CSBC) ने 14 मार्च और 21 मार्च 2021 को PT की परीक्षा कराई थी। लेकिन परीक्षा के 6 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक रिजल्ट नहीं आया है। जिससे अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश है और यही गुस्सा सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर दिखा

कई रोचक पोस्ट किए गए
रिजल्ट प्रकाशन की मांग को लेकर ट्वीटर पर अभ्यर्थियों द्वारा शुक्रवार को पूरे दिन तरह-तरह के रोचक पोस्ट किए जाते रहे। कई तरह का नारा और स्लोगन भी ट्रेंड कराया गया है। सोशल मीडिया पर किए जा रहे पोस्ट में अभ्यर्थियों की परेशानी साफ झलक रही है।

इसे भी पढ़िए- पुलिस टीम पर हमला.. पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया

सिस्टम पर सवाल
दिलीप कुमार ने युवा को देश का भविष्य बताते हुए लिखा है कि युवाओं के साथ अन्याय और शोषण क्यों? पोस्ट में रोता हुआ युवा, बर्बाद होती जवानी, बिहार के सभी भर्ती आयोगों की यही है कहानी।

इसे भी पढ़िए-बिहार पुलिस में चालक सिपाही और होमगार्ड सिपाही का रिजल्ट घोषित.. अपना रिजल्ट यहां चेक करें

वहीं राजीव कुमार ने सीएसबीसी को कुंभकर्ण बताया है जो गहरी नींद में सो रहा है। इसमें परेशान अभ्यर्थियों को दिखाया गया है।

नवीन यादव ने सीएसबीसी को सवालों में खड़ा करते हुए कहा कि तू जिंदा है? सिपाही भर्ती अभ्यर्थी। एक पोस्ट में भर्ती निकले तो इंम्तिहान नहीं, परीक्षा हो तो परिणाम नहीं, परिणाम निकले तो ज्वाइनिंग का नाम नहीं, आखिर क्यों युवाओं का सम्मान नहीं। इस पोस्ट में अभिनेता अक्षय कुमार की फोटो लगाई गई है।

इसे भी पढ़िए-BPSC 65वीं का फाइनल रिजल्ट घोषित, जानिए टॉप 10 में किसने किसने बनाई जगह

करीब 12 लाख अभ्यर्थियों को इंतजार
बताया जा रहा है कि बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में करीब 12 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. लिखित परीक्षा में सफल होने के लिए अभ्यर्थियों को 30 फीसदी नंबर प्राप्त करना अनिवार्य है. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, पीईटी/पीएसटी और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा.

Bihar Police Constable Result 2021: ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
-सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.
-होम पेज पर दिए बिहार पुलिस सेक्शन में जाएं.
-यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें.
-रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
-अब उसे डाउनलोड करें.

    Load More Related Articles
    Load More By Nalanda Live
    Load More In जॉब एंड एजुकेशन

    Leave a Reply

    Check Also

    नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

    नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…