राजगीर नेचर सफारी में फंस गई युवती.. जीप लाइन रेसिंग में जा सकती थी जान

0

राजगीर के नेचर सफारी में बड़ा हादसा होने से टल गया. एक युवती जो जीप लाइन रेसिंग का लुत्फ उठा रही थी, उसकी बाल-बाल जान बच गई. हालांकि, कुछ पर्यटकों ने घटना का वीडियो बना कर उसे वायरल कर दिया, जिसे देख लोग दांतों तले उंगली दबा रहे हैं. इधर, वायरल वीडियो देखकर वन विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया है. दरअसल, नेचर सफारी में पर्यटक युवती मस्ती करते हुए जीप लाइन रेसिंग कर रही थी.

लापरवाही के कारण जा सकती थी जान
युवती तेज गति से 800 फीट ऊंचे टॉवर से नीचे आ रही थी. लेकिन दूसरे टावर पर कर्मी के मौजूद नहीं रहने के कारण वह तेज गति में झटका खाकर विपरीत दिशा की ओर फेंका गई. इस कारण युवती ऊंचाई पर बीच में लटक गई, जिससे अन्य पर्यटकों की सांसे अटक गईं. पर्यटकों ने किसी तरह युवती को नीचे उतारा. हालांकि, वन कर्मियों की लापरवाही के कारण पर्यटक युवती की जान जा सकती थी.

अधिकारियों ने कही कार्रवाई की बात
घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली थी. हालांकि, जब पूरी घटना का वीडियो वायरल हुआ तो विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. पूरे मामले में डीएफओ विकास अहलावत ने गुरुवार को आनन-फानन प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर सफाई दी. अधिकारी ने कहा कि यह लापरवाही का मामला नहीं है. वन कर्मी टावर पर मौजूद थे. तेज हवा के कारण कर्मी पयर्टक को दूसरे छोर पर नहीं पकड़ सके, जिससे पर्यटक विपरीत दिशा बढ़ गई. सीसीटीवी फुटेज की जांच में कर्मियों की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी.

क्या है जीप लाइन रेसिंग
बता दें कि राजगीर स्थित नेचर सफारी में आठ सौ मीटर लंबे जीप लाइन का निर्माण कराया गया है. इसके तहत केबल तार पर लटक कर टूरिस्ट पहाड़ी के एक छोर से दूसरे छोर और वहां से तीसरे प्वाइंट पर लौटते हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…