Home खास खबरें पारा 43 डिग्री के पार, स्कूलों में छुट्टी का एलान.. जानिए कब से बंद होंगे स्कूल

पारा 43 डिग्री के पार, स्कूलों में छुट्टी का एलान.. जानिए कब से बंद होंगे स्कूल

0

बिहार में भीषण गर्मी पड़ रही है.पटना समेत बिहार के कई जिले लू की चपेट में हैं। मंगलवार को पटना का तापमान बढ़कर 43 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं, गया सबसे गर्म रहा। गया का अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पछुआ हवा के पूरे रौ में चलने से हीट वेभ यानी लू के थपेड़ों से लोग बेहाल रहे।

10 मई स्कूल बंद होंगे
भीषण गर्मी की वजह से बिहार सरकार ने पटना के सभी स्कूलों में शैक्षिक गतिविधियां 10 मई से बंद रखने का आदेश दिया है. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने ये आदेश जारी कर दिया है. सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूल 10 मई से बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा फैसला स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को भीषण गर्मी और लू से बचाने को लेकर किया गया है. डीएम ने कहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि उतने ही दिन रहेगी जितना की पूर्व से निर्धारित है. यानि 10 मई से जोड़कर उतने दिन की छुट्टी करनी होगी.

मॉर्निंग टाइम पौने सात बजे से हुआ
इससे पहले बढ़ते तापमान को देखते हुए पटना में स्कूल जाने वाले बच्चों को जिला प्रशासन ने राहत दी थी. पटना के डीएम कुमार रवि ने जिले के सभी स्कूलों को सुबह 06. 45 बजे से 11.45 बजे तक खोलने का आदेश दिया था. जिसके बाद पटना के सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 06. 45 बजे से हो गई थी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ में पुलिसवाले पर फायरिंग, जानिए पूरा मामला

इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही है बिहारशरीफ से. जहां बदमाशों ने पुलिसवालों पर फायरिंग की है. फाय…