बिहार में बवाल, प्रदर्शनकारियों ने रेलवे लाइन पर गाड़ा टेंट.. कल तक कई ट्रेनें कैंसिल

0

बिहार में प्रदर्शनकारियों ने नईदिल्ली-हावड़ा रेल लाइन पर टेंट गाड़ दिया है । जिससे नई दिल्ली- हावड़ा रेल लाइन पर ट्रेन सेवा बाधित हो गई है । हावड़ा से दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है । जबकि कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किए गए हैं।

कहां हो रहा है आंदोलन
मोकामा के पास बड़हिया में लोगों ने एक बार फिर से अपनी मांगों को लेकर रेलवे के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है। प्रदर्शनकारी टेंट लगाकर रेलवे ट्रैक पर ही धरना देने लगे। इनके आंदोलन की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है।

इसे भी पढ़िए-इंजीनियर सुनील करेंगे RCP सिंह का पत्ता साफ.. नीतीश कुमार भेज सकते हैं राज्यसभा

12 घंटे से ठप है रेल यातायात
बड़हिया में प्रदर्शन की वजह से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन पिछले 12 घंटे से ठप है। अप लाइन पर हटिया से पटना आ रही 18622 अप पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस को आंदोलनकारियों ने रोक रखा है। सबुह 10 बजे के करीब से ही यह ट्रेन बड़हिया स्टेशन पर खड़ी है। इस ट्रेन के पैसेंजर्स को आगे पहुंचाने के लिए 4 बसों का इंतजाम किया गया है। जिससे इन्हें बख्तियारपुर और पटना तक पहुंचाया जाएगा।

इसे भी पढ़िए-BPSC पेपर लीक कांड में एक और गिरफ्तारी.. जानिए कौन है  

रेलवे ट्रैक पर ही बन रहा खाना
बड़ी बात यह है कि रात होने के बाद भी आंदोलनकारी अपनी मांगों को लेकर रेलवे ट्रैक पर ही डटे हुए हैं। जितने लोग धरना में शामिल हैं, उनके लिए वहीं पर खाना बनाया जा रहा है। मतलब आंदोलनकारियों ने सीधे तौर पर स्पष्ट संदेश दे दिया है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा। तब तक वो वहां से हटेंगे नहीं।

इसे भी पढ़िए-मनचले को मोबाइल नंबर मांगना पड़ा महंगा, जमकर हुई धुनाई

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
इधर रेलवे ने दो नंबर जारी किए हैं, जिनपर कांटैक्ट कर ट्रेनों के परिचालन से संबंधित जानकारी ली जा सकती है। ये नंबर हैं – 9264444935 और 7759070004.

इसे भी पढ़िएलालू यादव के घर CBI छापेमारी में बड़ा खुलासा, RJD नेता ने ही प्रधानमंत्री से की थी मांग !.. जानिए कौन है वो नेता

10 महीने में दूसरी बार हुआ आंदोलन
महज 10 महीने के अंतराल पर बड़हिया के लोगों ने दूसरी बार अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया है। पिछले साल 25 जुलाई को भी इन्होंने भारतीय रेलवे के सबसे महत्वपूर्ण और पुराने रूट को करीब 11 घंटे तक बाधित करके रखा था। दरअसल, कोरोना काल में रेलवे ने बड़हिया स्टेशन से एक साथ कई ट्रेनों के स्टॉपेज को खत्म कर दिया था। जिसमें इस रूट से चलने वाली पटना-हटिया पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस भी शामिल है।

इसे भी पढ़िए-छात्रों ने कई गाड़ियों को फूंका, पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग.. जानिए पूरा मामला

क्या है मांगें
कोरोना काल के बाद से जब रेलवे ने पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस के परिचालन को फिर से शुरू किया तो बड़हिया के लोगों ने इसके ठहराव की मांग की। डेली पैसेंजर्स के लिए यह ट्रेन काफी मायने रखती है। लोगों ने दानापुर रेल डिवीजन से लेकर पूर्व मध्य रेलवे के बड़े अधिकारियों तक को अपनी मांग के बारे में बताया। मगर, उनकी मांग नहीं मानी गई। जिस कारण रविवार को रेलवे ट्रैक पर ही धरना देने पहुंच गए। कुल 11 ट्रेनों का स्टॉपेज फिर से देने की मांग कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…