छात्रों ने कई गाड़ियों को फूंका, पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग.. जानिए पूरा मामला

0

सड़क हादसे में साथी छात्र की मौत के बाद छात्रों ने जमकर बवाल काटा है । नाराज छात्रों ने तोड़ फोड़ और आगजनी की है । जिसमें कई गाड़ियां जलकर राख हो गई है । मामला इतना बढ़ गया कि उग्र छात्रों को काबू करने के लिए पुलिस को 30 राउंड फायरिंग करनी पड़ी ।

क्या है पूरा मामला
मामला समस्तीपुर के पूसा स्थित राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय की है । जहां सड़क हादसे में एक छात्र की मौत के बाद उग्र छात्रों ने जमकर हंगामा किया । नाराज छात्रों ने एंबुलेंस और कार को फूंक दिया। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को 30 राउंड फायरिंग करनी पड़ी है.

इसे भी पढ़िए-इंजीनियर सुनील करेंगे RCP सिंह का पत्ता साफ.. नीतीश कुमार भेज सकते हैं राज्यसभा

क्यों नाराज थे छात्र
दरअसल, डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के बीटेक बायोटेक के छात्र अखिल साहू अपने एक दोस्त रोहित के साथ पूसा से कुछ दूर महमद्दा गांव जा रहा था. इसी दौरान तेज रफ्तार पिकअप वैन ने उसे ठोकर मार दी. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी छात्र को इलाज के लिए पूसा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही छात्र ने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढि़ए-ATM उखाड़कर ले गए चोर.. देखती रह गई पुलिस

इलाज के अभाव में मौत का आरोप
बताया जा रहा है कि सड़क हादसे में बुरी तरह घायल अखिल साहू को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां न तो बेहतर ईलाज की व्यवस्था थी और न ही ऑक्सीसज का सिलेंडर था. ऐसे में बेहतर ईलाज के लिए घायल छात्र को मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. मुजफ्फरपुर ले जाने के क्रम में घायल छात्र की मौत हो गयी. छात्र की मौत हो जाने की सूचना मिलते ही छात्र उग्र हो गये. उग्र छात्रों का कहना था कि समुचित इलाज नहीं मिलने से छात्र की मौत हुई है.

इसे भी पढ़िए-JDU कार्यालय में बड़ी बैठक , मुख्यमंत्री की पहली पसंद क्यों हैं RCP.. जानिए

कई गाड़ियों का फूंक डाला
छात्र की मौत के बाद आक्रोशित छात्रों ने तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी. नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय में एक एम्बुलेंस के साथ साथ रजिस्ट्रार और डॉक्टर की कार को फूंक डाला. इतना ही नहीं कुलपति आवास पर करोड़ों रुपये के मशीन और सामान को नष्ट कर दिया

करीब 30 राउंड हवाई फायरिंग
उग्र छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया और बाद में पुलिस को करीब 30 राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पूरे परिसर में तनाव कायम है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में बतायी जा रही है.

अजमेर का रहने वाला था अखिल
मृतक छात्र अखिल साहू मूल रूप से राजस्थान के अजमेर का रहने वाला था. खबर मिलने के बाद राजस्थान से उनके परिजन समस्तीपुर के लिए निकल चुके है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…