मौसम विभाग की चेतावनी, बिहार के ऊपर 2-2 टर्फ लाइन.. भारी बारिश की चेतावनी

0
heavy_rain_alert

मॉनसून इस बार बिहार पर मेहरबान है । बिहार में मॉनसून की टर्फ लाइन बनी हुई है । जिसके बाद कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

उमस बरकरार, बारिश के आसार
पटना नालंदा समेत कई जिलों में पिछले दो दिनों से उमस बरकरार है। पसीने वाली गर्मी से लोग परेशान हैं। रविवार को दिनभर बादलों से लुकाछिपी जारी रही । आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। शाम होते होते उमस में और बढ़ गया है । चिपचिपा गर्मी से लोग परेशान हैं।

24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है । मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कई जगहों पर ठनका गिरने की आशंका भी जताई गई है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार में बिछेगी तीन और नई रेललाइन.. जानिए कहां से कहां को जोड़ने की योजना

बिहार के ऊपर दो-दो टर्फ लाइन
बताया जा रहा है कि बिहार के ऊपर दो दो टर्फ लाइन गुजर रही है। पहली लाइन राजस्थान से नागालैंड तक पूर्वी उत्तरप्रदेश से पश्चिम बंगाल तक बिहार के ऊपर से गुजर रही है। वहीं, दूसरी टर्फ लाइन उत्तर पूर्वी बिहार से दक्षिण ओडिशा तक जा रही है जो झारखंड और पश्चिम बंगाल होते हुए गुजर रही है । जिसकी वजह से सोमवार और मंगलवार को कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है ।

इसे भी पढ़िए-शिवानी की बिहार दारोगा में ज्वॉइनिंग से पहले मौत.. वैक्सीन पर उठे सवाल !

किन-किन जिलों में बारिश की चेतावनी
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-मध्य के पटना, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, गया और दक्षिण-पश्चिम बिहार के बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद के अलावा दक्षिण-पूर्व बिहार के सुपौल,अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया में कई जगहों भारी बारिश के हालात बन सकते हैं। साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

इसे भी पढ़िए- होटल में युवक की लाश मिली; होटल कर्मचारी फरार..  

पिछले 24 घंटे में कितनी बारिश हुई
वहीं, पिछले 24 घंटों में बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश जयनगर 90 मिमी, सिमरी बख्तियारपुर में 80 मिमी, हसनपुर, सौरबाजार, मधेपुरा 70 मिमी बारिश दर्ज की गई। साथ ही औरंगाबाद में 18.5 मिमी, पूर्णिया में 19.4 मिमी, अररिया में 41 मिमी, बेगूसराय में 18.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…