कोरोना ने बिहारवासियों से एक और डॉक्टर को छीना, युवा डॉक्टर की मौत से शोक

0

कोरोना ने बिहारवासियों से एक और युवा डॉक्टर को छीन लिया है । कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए बिहार में एक और डॉक्टर शहीद हो गए हैं। पटना के 32 वर्षीय जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर प्रदीप कुमार की कोरोना से निधन हो गया है। वे अस्पताल में कोविड ड्यूटी कर रहे थे।

बिहार में अब तक 140 डॉक्टरों की मौत
बिहार में कोरोना की वजह से अब तक 140 से अधिक डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। डॉ. प्रदीप शिवहर जिले के रहने वाले थे। उन्होंने पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से एमबीबीएस किया था। उन्हें 27 अप्रैल को एम्स में भर्ती किया गया था। इसके अगले ही दिन आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

इसे भी पढ़िए-बारिश ने खोल दी स्मार्टसिटी बिहारशरीफ की पोल.. घरों और दुकानों में घुसा पानी

कोरोना ने पहले पिता को छीना
डॉ. प्रदीप के निधन पर आईएमए, बिहार के वरीय उपाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने शोक जताया। उन्होंने बुधवार को जारी शोक संदेश में कहा कि डॉ. प्रदीप बहुत ही होनहार थे। दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने अभी तक टीका नहीं लिया था। एक साल पूर्व डॉ. प्रदीप के पिता का भी निधन कोरोना संक्रमण के कारण हुआ था। राज्य के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने भी डॉ. प्रदीप के निधन पर शोक जताया।

एक डॉक्टर समेत 17 की मौत
पटना में बुधवार को एक और डॉक्टर समेत 17 संक्रमितों की मौत कोरोना से हो गई। पिछले एक सप्ताह में यह डॉक्टरों की चौथी मौत है। बुधवार को एम्स के जूनियर डॉक्टर प्रदीप कुमार की मौत हो गई। संक्रमित होने के बाद वे पिछले एक महीने से एम्स में भर्ती थे। वे यूरोलॉजी विभाग में पीजी कर रहे थे। इसके पहले पटना के प्रसिद्ध यूरोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. प्रभात कुमार, प्रसिद्ध सर्जन डॉ. केके कंठ और एक दिन पहले हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद कुमार की मौत कोरोना से हो गई। पटना में बुधवार को 316 नए संक्रमित मिले। चार बड़े अस्पतालों में 17 लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई। मृतकों में नौ की आईजीआईएमएस में, पांच की एम्स में, दो की एनएमसीएच में और एक की मौत पीएमसीएच में हुई।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) में दो फांड़.. बंट गया पासवान परिवार.. सभी सांसद भी अलग

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी में बड़ी बगावत हुई है । साथ ही रामविलास पा…