बारिश ने खोल दी स्मार्टसिटी बिहारशरीफ की पोल.. घरों और दुकानों में घुसा पानी

0

बंगाल की खाड़ी में उठा यास तूफान भले ही धीरे-धीरे कमजोर पड़ गया। लेकिन स्मार्टसिटी का दंभ भरने वाली बिहारशरीफ नगर निगम की पोल खोल दी। घंटे भर की बारिश ने शहर पानी पानी हो गया। शहर के अधिकतर नाले ओवरफ्लो करते दिखे।

पानी-पानी हुआ बिहारशरीफ 
यास तूफान का असर बुधवार को पूरे जिले में देखने को मिला। रिमझिम बारिश से आहट देकर दोपहर बाद मूसलाधार बारिश होने लगी। इस दौरान पूरे जिले में चमक के साथ बादल गरजते रहे। हालांकि पहले से अलर्ट जारी होने के कारण ज्यादातर लोग बाहर नहीं नजर आए।

इसे भी पढि़ए-पाकिस्तान में बलात्कार(Rape) रोकने के लिए बनेगा अजीबोगरीब कानून.. पढ़कर आएगी हंसी

पूरा शहर जलमग्न हो गया
बारिश की वजह से पूरा शहर जलमग्न हो गया। शहर का दिल कहे जाने वाले पुलपर पर तो नाले ओवरफ्लो कर रहे थे। सड़क पर दो फीट तक पानी बह रहा था। तो वहीं भरावपर, खंदकपर, बिचली खंदक, रामचन्द्रपुर, टेलीफोन एक्चेंज रोड तथा रांची रोड में भी जल-जमाव रहा। कई दुकानों तथा घरों में पानी प्रवेश कर गया। पानी बाहर निकालने में लोग परेशान रहे।

इसे भी पढ़िए-बस स्टैंड के पास ताश के पत्ते की तरह गिर गया तीन मंजिला मकान

गर्मी से मिली राहत
बारिश ने भले ही बिहारशरीफ नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी हो। लेकिन बारिश की वजह से लोगों ने राहत की सांस भी ली है। बारिश की तापमान में गिरावट दर्ज की गई है ।

30 मई तक बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान का असर 30 मई तक रहने की आशंका जताई है। इस दौरान रुक-रूककर बारिश, बादल गर्जन तथा तेज हवा बह सकती है। बुधवार की रात यह तूफान झारखंड से बिहार की ओर बढ़ेगा। झारखंड से नालंदा की दूरी खास नहीं है। ऐसे में 27 तथा 28 मई को यह तूफान जिले के कई इलाकों में कहर ढाह सकता है।

धान की खेती के लिए वरदान है बारिश
यास तूफान के कारण एकाएक हो रही बारिश धान की खेती करने वाले किसानों के लिए वरदान साबित होगी। चक्रवात तूफान के तुरंत बाद खेतों में बिचड़ा छींटने की सलाह दी जा रही है। हालांकि तेज बारिश से सब्जी की फसल को नुकसान पहुंचने की संभावना है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चिराग पासवान को मिला RJD और कांग्रेस का ऑफर.. बीजेपी ने बताया फ्यूज बल्ब

चाचा पशुपति पारस से धोखा मिलने के बाद चिराग पासवान के आगे की रणनीति क्या होगी । इस पर सस्प…