नालंदा में डॉक्टर,नर्स और लैब टेक्निशियन समेत 24 लोग कोरोना संक्रमित.. जानिए पूरा मामला

0

देश कोरोना की तीसरी लहर की ओर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है । नालंदा जिला में भी कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है । जहां एक डॉक्टर,नर्स और लैब टेक्निशियन समेत 24 लोग संक्रमित पाए गए हैं ।

रैपिड एंटीजन जांच में सोमवार को बिहारशरीफ सदर अस्पताल में जांच करने वाले लैब टेक्निशियन समेत आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि, थरथरी अस्पताल के एक डॉक्टर और ANM भी कोरोना संक्रमित मिली हैं। रैपिड एंटीजन किट की जांच में अब तक जिले में 24 संक्रमित मिल चुके हैं। राहत यह कि इनमें से 11 की रिपोर्ट RTPCR जांच में निगेटिव आई है। जबकि, 13 की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। थरथरी में पहले किट जांच में दोनों स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बाद में दूसरी बार किट से जांच करने पर इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि, RTPCR जांच के लिए उनके सैंपल पावापुरी भेजे गए हैं।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही; बच्चों को लगा दी गलत वैक्सीन

106 सैंपल में 4 लोग मिले संक्रमित
हिलसा अस्पताल में भी 106 सैंपलों की जांच में 4 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके पहले हिलसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 संक्रमित मिले थे। उनकी आरटीपीसीआर जांच निगेटिव आ चुकी है। लेकिन, अनुमंडलीय अस्पताल में एक्सरे टेक्निशियन समेत 3 लोगों की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें RTPCR जांच के लिए हिलसा PHC में भेजा गया था।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के नए DM और SP के बारे में जानिए.. 

पावापुरी में मिले थे 5 संक्रमित
मेडिकल कॉलेज के 5 इंटर्न डॉक्टर RTPCR जांच में 9 व 10 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें वहीं अस्पताल में भर्ती किया गया था। 8 दिन बाद ही उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद से RTPCR जांच में अब तक किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। हालांकि, 11 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…