नालंदा में हड़कंप, विदेश से लौटे 59 में से 5 लापता,, 42 लोगों की जांच रिपोर्ट..

0

कोरोना के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन का दुनिया भर में खतरा बढ़ता जा रहा है । डॉक्टरों का कहना है कि ओमिक्रॉन कोरोना की तीसरी लहर ला सकती है । जो दूसरी से भी ज्यादा भयावह हो सकती है। ऐसे में नालंदा समेत पूरे बिहार में दहशत है। स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है।

विदेश से लौटे लोगों पर पैनी नज़र
स्वास्थ्य विभाग उन लोगों पर पैनी नजर रखे हुए है जो विदेश से यात्रा कर लौट रहे हैं। बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के मुताबिक 30 नवंबर से अब तक नालंदा में 59 लोग विदेश से आए हैं ।

विदेश से लौटे लोगों में से 5 लापता
विदेश से नालंदा आए 59 लोगों में 5 ऐसे हैं जिनके बारे में अब तक नालंदा जिला प्रशासन को कोई सुराग नहीं मिला है । ताकि उनका कोरोना सैंपल का कलेक्शन किया जाय और जांच के लिए भेजा जाए।

राहत की जांच रिपोर्ट
59 लोगों में से 42 लोगों का कोरोना सैंपल का कलेक्शन किया गया है । साथ ही उनका एंटीजन टेस्ट भी किया गया है । जिसमें सभी 42 लोग निगेटिव पाए गए थे। सभी लोगों का सैंपल कलेक्ट कर RT-PCR जांच के लिए भेज दिया गया।

इसे भी पढ़िए-कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर हाई अलर्ट..

12 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी
वहीं शनिवार तक जो 12 लोग ट्रेस हुए हैं। उनका कोरोना सैंपल कलेक्ट कर लिया गया है विदेश से लौटे नागरिकों को ट्रेस करने के लिए पासपोर्ट नंबर, नाम, पता और मोबाइल नंबर एमओआईसी को दिया है।

इसे भी पढ़िए-बिहार दारोगा में चयनित 2446 अभ्यर्थियों को झटका.. ज्वाइनिंग पर रोक.. जानिए क्यों ?

किस प्रखंड में कितने लोग लौटे हैं
आपको बता दें कि जिन 59 लोगों की लिस्ट बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने दी है । उसमें सबसे ज्यादा 22 लोग बिहारशरीफ आए हैं । तो वहीं, 20 लोग राजगीर आए हैं । इसके अलावा इस्मालमपुर में 6 और सिलाव में 4 लोग विदेश से आए हैं । नूरसराय में दो लोग विदेश से लौटे हैं। साथ ही अस्थावां, हरनौत, बिंद, करायपरसुराय और रहुई में 1-1 लोग लौटे हैं ।

सिविल सर्जन ने क्या
नालंदा के सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार के मुताबिक अब तक 42 लोगों का सैंपल लिया गया है। बाकी 12 लोग जो ट्रेस हुए हैं उनके सैंपल कलेक्शन के लिए टीम क्षेत्र में गई हुई है। शुरुआती एंटीजन जांच में सभी 42 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं पांच लोग ऐसे हैं जिन्हें ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

जहरीली शराब से नालंदा में 10 लोगों की मौत ! जिम्मेदार कौन ?.. किसकी किसकी गई जान जानिए

नालंदा में लोगों का कहना है कि जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है । जबकि…