BPSC 66वीं मुख्‍य परीक्षा का कब आएगी रिजल्ट और कब होगा इंटरव्यू.. जानिए पूरा डिटेल्स

0

बिहार लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित 66वीं संयुक्‍त मुख्‍य परीक्षा (BPSC 66th Combined Mains Exam) के रिजल्ट के लिए अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। साथ ही इंटरव्यू भी जल्द हो जाएगा । खास बात ये है कि इस साल के आखिर तक रिजल्ट भी प्रकाशित कर दिया जाएगा

कब आएगा मेंस का रिजल्ट
66वीं बीपीएससी मेंस का रिजल्ट (BPSC 66th Result) इस साल अक्टूबर में प्रकाशित कर दिया जाएगा । 66वीं बीपीएससी में कुल 691 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है. ऐसे में मुख्य परीक्षा में इसके 2.5 गुने से कुछ अधिक अभ्यर्थियों का रिजल्ट (BPSC Mains Result 2021) निकलेगा. इस प्रकार लगभग 1800 अभ्यर्थियों का मुख्य परीक्षा के आधार पर इंटरव्यू के लिए चयन होगा.

कब होगा इंटरव्यू
इस साल नंबवर के आखिर तक 66वीं बीपीएससी का इंटरव्यू लिया जाएगा और दिसंबर के आखिरी हफ्ते में फाइनल रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा। बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के मुताबिक66वीं बीपीएससी मेन का रिजल्ट अक्तूबर के अंत तक और साक्षात्कार के बाद साल के अंत तक इसका अंतिम रिजल्ट भी हमलोग दे देने का प्रयास करेंगे.

इसे भी पढ़िए-रिजल्ट की खुशी मनाने से पहले अविनाश की मौत, BPSC में पास होने पर रोया पूरा परिवार

कितने छात्रों ने मुख्य परीक्षा दिया
आपको बता दें कि 29 से 31 जुलाई के बीच पटना के नौ केंद्रों पर 66वीं बीपीएससी संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की गयी थी. 66वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा यानि पीटी में 8675 अभ्यर्थी सफल हुए थे। जिसमें से 90 प्रतिशत यानि लगभग 7800 अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा में शामिल हुए. जिसमें से 1800 मुख्य परीक्षा में सफल घोषित किये जायेंगे.

इसे भी पढ़िए-गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर की BPSC की तैयारी.. दोनों ने एक साथ पाई सफलता 

कोरोना के कारण टली थी परीक्षा
बता दें कि बीपीएससी ने इस परीक्षा की तिथि पहले पांच जून को निर्धारित की थी. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से मेंस परीक्षा को टाल दिया गया था. जब कोरोना की लहर शांत हुई तो यह परीक्षा आयोजित किया गया. इस परीक्षा में कोरोना के एहतियातों को ध्‍यान में रखते हुए सारी गाइडलाइन्स का पालन कराया गया.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…