बोचहां में आरजेडी को प्रचंड जीत, कांग्रेस से ज्यादा नोटा को मिले वोट.. जानिए किसे कितने वोट मिले

0

बिहार के बोचहां विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। बोचहां से पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के बेटे और आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान को प्रचंड जीत मिली है । बोचहां की जनता ने अमर पासवान को 36 हजार से ज्यादा वोटों से विजयी बनाया है। तेजस्वी ने कहा कि जनता ने डबल इंजन की सरकार को हरा दिया है। बता दें कि ये वही सीट है जिसे लेकर वीआईपी और बीजेपी आमने-सामने आ गई थी।

किसे कितने वोट मिले
आरजेडी के अमर पासवान को 82547, बीजेपी की बेबी कुमारी को 4588, वीआईपी की गीता कुमारी को 29276, कांग्रेस के तरुण चौधरी को 1336 और नोटा को 2966 वोट मिले हैं। आरजेडी और बीजेपी के बीच 36,658 वोटों का अंतर रहा। अमर पासवान ने इसे पूरी तरह से जनता की जीत बताया है।

तेजस्वी ने दी बधाई
बोचहां विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी को बड़ी जीत मिली है। आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान 36,863 वोट से जीत चुके हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जीत की बधाई दी है। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी,महंगाई और बदहाल शिक्षा,स्वास्थ्य,कृषि एवं विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी NDA ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों और अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है।

मुकेश सहनी ने भी गवाई सीट
बीजेपी से पंगा लेकर मुकेश सहनी बोचहां उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने की जिद पर अड़े हुए थे। इसने दोनों पार्टियों के बीच पहले से जारी खाई को और बढ़ाने का काम किया। इसी कारण उन्हें अपना मंत्री पद गंवाना पड़ा था। इस सीट को वीआईपी की अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा था। इससे पहले विधान परिषद चुनाव में भी मुकेश सहनी की पार्टी खाता नहीं खोल पाई थी। अब बोचहां में भी उसे हार का मुंह देखना पड़ा है।

सरकार के खिलाफ फैसला
आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बोचहां में पार्टी उम्मीदवार को मिली जीत को जनता की जीत बताया है। उनका कहना है कि यह चुनाव सरकार वर्सेज जनता का था। जनता ने एनडीए सरकार के खिलाफ अपना फैसला सुना दिया है। उन्होंने राजद की जीत के लिए जनता को धन्यवाद दिया है।

ये जनता की जीत है: अमर पासवान
आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान ने जनता की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि एक-एक पंचायत में मंत्री और राज्यमंत्री गए थे। लेकिन कहीं न कहीं जनता की आवाज बुलंद है। जिसने यह विश्वास दिलाया कि अगर आप जनता के साथ छल करेंगे, धोखा करेंगे तो वो आपको वोट की चोट देगी। ये पूरी तरह से जनता की जीत है।

बेबी कुमारी की कितनी संपत्ति
बीजेपी की बेबी कुमारी ने चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया है उसके अनुसार उनके पास 22 लाख 27 हजार 840 की संपत्ति है। बीजेपी उम्मीदवार के पास एक 16 तो दूसरी 14 लाख की लग्जरी कार है। उनके पास एक पिस्टल भी है। इसके अलावा उनके ऊपर 10 लाख 90 हजार 178 रुपए का कर्ज भी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…