बिहारशरीफ में जमीन में दबी मिली तिजोरी.. ख़ज़ाने पर दावेदारी को लेकर भिड़ंत

0

बिहारशरीफ में जमीन की खुदाई के दौरान एक तिजोरी मिला है। लोगों को जैसे ही इसकी भनक मिली वैसे ही वहां पर जमावड़ा लग गया । तिजोरी पर दावेदारी को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. जमीन मालिक अपनी दावेदारी जता रहा था तो वहीं,जमीन खरीददार अपनी। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची

क्या है पूरा मामला
मामला बिहार थाना के हाजीपुर-चौखंडीपर मोहल्ले की है। जहां गुरुवार को पुराने मकान को तोड़ने के दौरान एक लोहे की भारी भरकम तिजोरी मिली। इलाके में खजाना मिलने की अफवाह फैल गई। जिसके बाद मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। दोनों पक्ष के लोग तिजोरी पर कब्जा जमाने के लिए कहासुनी कर रहे थे। हंगामा की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस तिजोरी को कब्जे में कर थाने ले आई।

इसे भी पढ़िए-बिहार में संविदाकर्मियों को होली का तोहफा, 1 अप्रैल से किसकी कितनी की बढ़ेगी सैलरी जानिए

तिजोरी पर किसकी दावेदारी
तिजोरी पर कब्जे को लेकर दो पक्ष के लोग आमने-सामने होकर हंगामा करने लगे। दरअसल, विकास कुमार ने जनवरी में दिनेश कुमार से आधा कट्‌ठा जमीन रजिस्ट्री कराई थी। जमीन में पुराना मकान बना था। नया मकान बनाने के लिए मजदूर पुराने मकान को तोड़ रहे थे। उसी दौरान दीवार से पुराना तिजोरी मिला। तिजोरी मिलने की सूचना के बाद जमीन के पुराने मालिक भी आ गए। इसके बाद दोनों तिजोरी पर अपनी-अपनी दावेदारी जताने लगे। जिसके बाद हंगामा होने लगा।

इसे भी पढ़िए-जानिए आज कितने बजे आएगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट.. घर बैठे ऐसे चेक करें परिणाम

तिजोरी पर पुलिस ने क्या कहा
पुलिस ने दोनों पक्षों को आश्वस्त किया कि जिनकी दावेदारी का साक्ष्य पुख्ता होगा। तिजोरी की संपत्ति उन्हीं के हवाले की जाएगी। तिजोरी से अवैध सामान भी मिल सकता है। यह भी दोनों दावेदार सोच लें। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दावेदार के सामने तिजोरी खुलवाई जाएगी।

मांगा गया दावेदारी का साक्ष्य
सदर डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी ने बताया कि तिजोरी को थाने ले आया गया। जिसे मजिस्ट्रेट की मौजूद में खोला जाएगा। दोनों पक्ष अपनी-अपनी दावेदारी कर रहे हैं। जमीन के पुराने मालिक का कहना है कि उन्होंने भूमि बिक्री के समय खरीदार को बता दिया था कि दीवार में उनके पिताजी की तिजोरी है। दीवार तोड़ने पर उन्हें तिजोरी दे दी जाए। जिनके पास दावेदारी का पुख्ता साक्ष्य होगा। तिजोरी पर दावेदारी उन्हीं की होगी। तिजोरी से संपत्ति के अलावा अवैध सामान मिलने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…