Home बिहार शरीफ अतिक्रमण हटाने के लिए मकानों और दुकानों पर चला बुलडोजर

अतिक्रमण हटाने के लिए मकानों और दुकानों पर चला बुलडोजर

0

अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन का डेडलाइन खत्म हो गया है। जिसके बाद अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। जिसके चपेट में कई मकान और दुकानें भी आई।

क्या है पूरा मामला
नालंदा जिला के सरमेरा बाजार में एनएच 82 पर अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन ने पहले ही अल्टीमेटम दिया था। जिसके मुताबिक 19 दिसंबर तक लोगों को अतिक्रमण हटाना था। ऐसे में जब लोगों ने सरकारी जमीनों पर से अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन को बुलडोजर चलाना पड़ा। जिसकी चपेट में कई मकान और दुकानें भी आ गई। यहां तक की थाना परिसर की बाउंड्री को भी तोड़ा गया।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
सरमेरा बाजार बुधवार को छावनी में तब्दील हो गया। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती में एनएच-82 से अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान के दौरान बीडीओ नंदकिशोर और सरमेरा के थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह मौजूद रहे । उनके नेतृत्व में कई मकानों को तोड़ा गया। दरअसल, एनएच-82 यानि सरमेरा-मोकामा एनएच निर्माण का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है । एनएच का चौड़ीकरण किया जा रहा है । लेकिन सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की वजह से निर्माण कार्य में बाधा आ रही थी।

पहले दिया जा चुका था अल्टीमेटम
बिहारशरीफ के एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल ने कुछ दिन पहले ही सरमेरा बाजार में अतिक्रमण हटाने के लिए डेडलाइन दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर 19 दिसंबर तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो सरकार बुलडोजर चलाएगी। साथ ही इसमें आया खर्च भी अतिक्रमणकारियों से वसूलेगी ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला: नालंदा समेत 9 जिलों में खुलेंगी एक्सक्लूसिव…

बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने नालंदा समेत 9 जिलों में एक्सक्ल…