Home खास खबरें कालाबाजारियों पर कार्रवाई: भेष बदलकर खरीददारी करने पहुंचे SDM.. फिर क्या हुआ जानिए

कालाबाजारियों पर कार्रवाई: भेष बदलकर खरीददारी करने पहुंचे SDM.. फिर क्या हुआ जानिए

0

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन है. पूरा देश 14 अप्रैल तक बंद है. ऐसे में सामानों की जमकर कालाबाजारी भी हो रही है. ऐसे में बिहार सरकार और जिला प्रशासन कालाबाजारियों पर सख्त कार्रवाई भी कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया जब खुद SDM वेष बदलकर दुकान में खरीददारी करने पहुंचे. जहां MRP से ज्यादा कीमत पर सामान बेचना दुकानदारों को महंगा पड़ गया.

जानिए पूरा मामला
मामला पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडल की है. जहां एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए दोनों दुकानों को सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि भवानीपुर प्रखंड मुख्यालय में एसडीएम को कालाबाजारी की शिकायत मिली थी. इस दौरान शिकायत मिलते ही एसडीएम मामले की पड़ताल करने के लिए खुद निकल पड़े.

मुस्लिम के भेष में पहुंचे दुकान
एसडीएम राजेश्वरी पांडे को जैसे ही काला बाजारी की शिकायत मिली. वैसे ही उन्होंने मुस्लिम वेश यानि टोपी और कुर्ता पायजामा पहनकर किराना स्टोर पहुंचे, जहां उन्होंने कुछ सामान खरीदा. इस दौरान लोगों द्वारा की गई शिकायत को एसडीएम ने सच पाया. एसडीएम राजेश्वरी पांडे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैजनाथ किराना स्टोर और रंजीत किराना स्टोर को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया. दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

दरभंगा में भी हो चुकी है कार्रवाई
इससे पहले 25 मार्च को दरभंगा में भी ऐसी ही शिकायत आई थी, जिसके बाद डीएम ने खुद मौके पर पहुंचकर दुकान को सील कर दिया था. आपको बता दें कि पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ता संरक्षण और खाद्य विभाग द्वारा जरूरत के सामानों का लिस्ट जारी किया गया है. इसमें उसकी कीमत भी अंकित है, लेकिन कालाबाजारी के लिए बड़े और छोटे कारोबारी मनमानी कीमत पर सामान बेचते भी नजर आ रहे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…