बिहार में कोरोना संक्रमण तेज…जानिए कब से लगेगा लॉकडाउन?

0

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है । कोरोना की दूसरी लहर बिहार में आदमखोर बनती जा रही है। हालात ये है कि रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है । कोरोना संक्रमण की चपेट में मंत्री से लेकर अधिकारी तक आ गए हैं। यानि आम लोग ही नहीं खास लोग भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। जिसके बाद ये सवाल उठने लगा है कि आखिर बिहार में कब से लॉकडाउन लगेगा ? क्या बिहार में लॉकडाउन लगेगा या लोगों को ऐसे ही मरने के लिए छोड़ दिया जाएगा?

कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड
कोरोना ने बिहार में पिछले 24 में अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं । बिहार में आज कोरोना के 6133 नए मरीज मिले हैं । जिसके बाद बिहार में एक्टिव मरीजों की 29 हजार 78 हो गई है। राजधानी पटना में पिछले 24 घंटे में 2105 नए मामले सामने आए हैं। पटना के बाद भागलपुर में 601 और गया में 431 नए केस मिले हैं।

इसे भी पढ़िए-सिपाही बहाली का रिजल्ट जारी, नालंदा में 408 चयनित.. देखिए पूरा रिजल्ट यहां

राजगीर का नेचर सफारी बंद
कोविड संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर का नेचर सफारी बंद कर दिया गया है। अगले आदेश तक ब्रह्म कुंड भी बंद रहेगा। तकनीकी खराबी के कारण रोपवे पहले से ही बंद है। ब्रह्मकुंड में तालाबंदी के बाद स्थानीय पंडा और दुकानदारों में मायूसी छा गई है

परीक्षा स्थगित
कोरोना संक्रमण को देखते हुए नालंदा खुला विश्वविद्यालय (NOU) की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजय कुमार ने बताया कि 16 अप्रैल से होने वाली सभी सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। कोरोना का प्रकोप सामान्य होने के बाद इन परीक्षाओं का शेड‌्यूल जारी किया जाएगा।

बिहार में कब से लगेगा लॉकडाउन
बिहार में लॉकडाउन को लेकर मुख्मयंत्री नीतीश कुमार ने अपना रुख साफ कर दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल की अध्यक्षता में होनेवाली सर्वदलीय बैठक में विचार-विमर्श कर आगे के निर्णयों पर फैसला लिया जाएगा। पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि क्या बिहार में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया जा सकता है? इस पर CM ने साफ कहा कि 17 अप्रैल की बैठक में यह भी तय होगा कि बिहार में कोरोना की रोकथाम के लिए अब कौन-से कदम उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने माना कि बिहार में संक्रमण दर तेज है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन और टेस्टिंग को जरूरी मानते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस पर लगातार काम कर रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में चलती स्कॉर्पियो में भीषण आग.. ड्राइवर की गलती से स्वाहा हुई गाड़ी

नालंदा जिला में चलती स्कॉर्पियो गाड़ी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद सड़क पर कुछ देर के लिए …