हनुमान चालीसा-अजान पर नीतीश की पार्टी में बगावत!, JDU सांसद के पति का बड़ा बयान

0

लाउस्पीकर पर हनुमान चालीसा और अजान विवाद की एंट्री अब बिहार में भी हो गई है । इस बार बगावती सुर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के अंदर से उठी है । जेडीयू सांसद के पति ने इसे लेकर विवादित बयान दिया है । सिवान से जनता दल यूनाइटेड की सांसद कविता सिंह के पति जदयू नेता अजय सिंह ने अजान और हनुमान चालीसा को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि अब सियासत गरमायी हुई है.

अजय सिंह ने हनुमान चालीसा पर क्या कहा
सिवान से जेडीयू की सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह ने अजान को लेकर विवादित बयान दे दिया. सिवान में आयोजित एक कार्यक्रम अजय सिंह ने कहा कि यह हनुमान का देश है, यहां हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) होगा। इसलिए यहां हनुमान पर बैन लगाने वाले मिट जाएंगे, जलकर के राख हो जाएंगे, जैसे लंका जलकर खाक हो गई। उसी तरह हनुमान चालीसा पर रोक लगाने वाले खाक हो जाएंगे।’ अजय सिंह ने कहा कि हनुमान चालीसा सदियों से होता आया है और हनुमान चालीसा होता रहेगा।

अजय सिंह ने अजान को लेकर क्या कहा
अजान को लेकर जेडीयू सांसद के पति ने कहा कि अजान पाकिस्तान में होता है, कोई रोकने नहीं जाता है।अजान पाकिस्तान में होना चाहिए और हिंदुस्तान में हनुमान चालीसा।

जेडीयू ने झाड़ा पल्ला
अजय सिंह के बयान से जदयू खुद को किनारे कर रही है । जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि देश संविधान से चलता है और संविधान ने हर व्यक्ति को अपनी धार्मिक मान्यताओं का अधिकार दिया है.उन्होंने कहा कि किसी की पैरवी से कोई ना तो हनुमान चलीसा पढ़ता है और किसी के कहने से ना ही कोई अजान करता है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने बयान दिया वो जाने..

बीजेपी से मिला समर्थन
बीजेपी अजय सिंह के समर्थन में उतर आई है। बीजेपी नेता हरिभूषण ठाकुर ने कहा अजय सिंह वही कहा जो सच है । उन्होंने भी कहा कि हिंदुस्तान हनुमान चालीसा का देश है यहां हनुमान चालीसा ही होना चाहिए

नीतीश ने जताई असहमति, तेजस्वी का प्रहार
बता दें कि धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने की बीजेपी विधायकों की मांग को सीएम नीतीश ने गलत बताया था और इससे असहमति जताई थी. इधर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को सत्ताधारी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे बिहार के असली मुद्दों से ध्यान हटा रहे हैं. बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, पलायन, जनगणना, राज्य का विशेष दर्जा- इनमें से किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हो रही है. हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर की चर्चा हो रही है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…