बिहार में कई जिलों के एसपी बदले गए.. IPS सुधीर पोरिका और राकेश दुबे पर गिरी गाज

0

बिहार सरकार ने एक बार फिर कई जिलों के एसपी का तबादला किया है। बिहार सरकार ने आज सात IPS अधिकारियों का तबादला किया है । बताया जा रहा है कि बालू के अवैध खनन के मामले में बिहार सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। नीतीश सरकार ने दो जिलों के एसपी और दो जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) और एक अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) को हटाकर मुख्यालय बुलाया लिया है। बताया जा रहा है कि अवैध खनन रोकने के लिए खनन विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर ने आदेश जारी किया था। इसके बाद भी खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई थी । जिसके बाद कार्रवाई हुई है

औरंगाबाद के एसपी बदले गए
औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका (IPS SUDHIR KUMAR PORIKA) का तबादला कर दिया है। बताया जा रहा है कि अवैध खनन को रोकने में नाकाम रहने की वजह उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है । सुधीर कुमार पोरिका को औरंगाबाद से बिहार पुलिस मुख्यालय में तबादला कर दिया है ।

कांतेश कुमार को औरंगाबाद की जिम्मेदारी
IPS अधिकारी कांतेश कुमार मिश्रा (IPS KANTESH KUMAR MISHRA)  को औरंगाबाद का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है । कांतेश कुमार मिश्रा अभी पटना के ग्रामीण एसपी थे। लेकिन अब वे सुधीर कुमार पोरिका की जगह औरंगाबाद पुलिस की कमान संभालेंगे।

भोजपुर के एसपी पर भी गाज
अवैध खनन के मामले में कार्रवाई नहीं करने को लेकर भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे पर भी गाज गिरी है। आईपीएस अधिकारी राकेश कुमार दुबे (IPS RAKESH KUMAR DUBEY) का तबादला कर दिया गया है । उन्हें भोजपुर से पटना में पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा जिला में 14 थानाध्यक्ष बदले गए, जानिए किसे कहां का थानेदार बनाया गया ?

विनय तिवारी को भोजपुर की कमान
राकेश कुमार दुबे कि जगह आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी (IPS VINAY TIWARI) को भोजपुर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है । आईपीएस विनय तिवारी को आरा के अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस के समादेष्टा पद का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। विनय तिवारी अभी पटना सेंट्रल के एसपी थे। आपको बता दें कि विनय तिवारी का नाम उस वक्त चर्चा में आया था। जब वे सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे थे। जहां उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था।

इसे भी पढ़िए-बिहार का IAS बेटा आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव बने, जानिए कौन हैं 

आईपीएस स्वर्ण प्रभात को भी नई जिम्मेदारी
IPS अधिकारी स्वर्ण प्रभात (IPS SWARAN PRABHAT)का भी तबादला कर दिया गया है। स्वर्ण प्रभात को भागलपुर का सिटी एसपी बनाया गया है । अभी वे पटना में कानून व्यवस्था के ASP का पद संभाल रहे थे ।

आईपीएस अंबरीष राहुल का तबादला
बाढ़ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अंबरीष राहुल (IPS AMBRISH RAHUL) का तबादला कर दिया गया है। अंबरीष राहुल को पटना सेंट्रल का सिटी एसपी बनाया गया है। अंबरीष राहुल 2017 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

इसे भी पढ़िए-क्लर्क का बेटा बना कलेक्टर; IAS बने नालंदा के सौरभ सुमन यादव की सफलता की कहानी

विनित कुमार का तबादला
आईपीएस अधिकारी विनित कुमार (IPS VINEET KUMAR) का तबादला कर दिया गया है । विनित कुमार को बाढ़ का नया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है। विनित कुमार अभी दानापुर (पटना) के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थे ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…