नीतीश के खिलाफ तेजस्वी का ऐलान-ए-जंग, दिल्ली तक करेंगे पदयात्रा

0

बोचहां उपचुनाव में मिली जीत के बाद बिहार में आरजेडी जोश में दिख रही है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एलान-ए-जंग का ऐलान कर दिया है । उन्होंने इस सिलसिले में दिल्ली तक पदयात्रा करने का भी ऐलान कर दिया है ।

दिल्ली तक करेंगे पदयात्रा
तेजस्‍वी यादव ने कहा दो बार हम लोगों ने प्रयास किया। लालू प्रसाद यादव के प्रयास से हम लोगों ने जातिगत जनगणना का प्रस्‍ताव रखा। इसके लिए हम प्रधानमंत्री से मुलाकात की। लेकिन अभी तक जातिगत जनगणना पर कुछ नहीं हुआ। तेजस्वी यादव ने कहा कि अब मुझे कोई रास्‍ता नजर नहीं आ रहा है। अब लगता है हमें पटना से दिल्‍ली तक मार्च करना पड़ेगा। तेजस्‍वी यादव ने कहा जातिगत जनगणना को लेकर वो अब पैदल यात्रा करेंगे।

इसे भी पढ़िए-बिहार में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा राममंदिर, सबसे बड़ा शिवलिंग भी स्थापति होगा.. जानिए कहां

नीतीश का जवाब
तेजस्‍वी यादव का ये बयान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने ये कहा था कि जातिगत जनगणना के लिए उन्‍हें थोड़ा और वक्‍त चाहिए। नीतीश कुमार ने बिहार में जातिगत जनगणना के लिए सभी दलों को साथ बैठने और अपने विचार रखने की बात कही थी। मुख्‍यमंत्री ने आज जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि जातिगत जनगणना बेहतर तरीके से कैसे हो इसपर सभी दलों के विचार की जरूरत है।

इसे भी पढि़ए-BPSC की परीक्षा के दौरान एग्जाम हॉल में ही परीक्षार्थी की मौत.. जानिए पूरा मामला

बीपीएसपी पर सीएम को नसीहत
बीपीएससी की परीक्षा के प्रश्‍न पत्र लीक होने होने पर नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि इस तरह से पेपर का लीक होना काफी दुखद है। ऐसी घटना ये बताती है कि सरकार में भ्रष्‍टाचार पूरी तरह व्‍याप्‍त है। इससे छात्रों को परेशानी होती है। सिस्‍टम को भ्रष्‍टाचार ने जकड़ लिया है। तेजस्‍वी यादव ने पूरे तंत्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार का सिस्‍टम पूरा ध्‍वस्‍त हो चुका है। इसमें छात्रों का नुकसान हो रहा है। छात्र-छात्राओं को परेशानी होती है। बेरोजगार जो परेशान हैं उन्‍हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। देश में डीजल-पेट्रोल महंगा हो गया है।

इसे भी पढि़ए-जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में खेलेगा बिहार का दीपक, BCCI से आया बुलावा

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…