Home बिहार शरीफ बिहारशरीफ में JDU नेता के भाई के घर दिनदहाड़े डाका.. बंधक बनाकर लूटा

बिहारशरीफ में JDU नेता के भाई के घर दिनदहाड़े डाका.. बंधक बनाकर लूटा

0

महानगरों की तरह अब बिहारशरीफ में भी दिनदहाड़े लूट की वारदात सामने आई है. दिनदहाड़े पांच बदमाश घर में घुसे और घरवालों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. ये खबर बिहारशरीफ वालों को सचेत करने के लिए भी है. क्योंकि जिस तरह वारदात को अंजाम दिया गया. वैसे किसी के घर में भी हो सकता है

क्या है पूरा मामला
सोहसराय के पटेल नगर मोहल्ले में लूट की वारदात हुई. जेडीयू नेता भगीरथ चंद्रवंशी के भाई रंजीत कुमार के घर बदमाशों ने डाका डाला है. रंजीत कुमार पेशे से शिक्षक हैं और अस्थावां के चिश्तीपुर स्कूल में कार्यरत हैं. रंजीत कुमार रोजाना की तरह सुबह घर से स्कूल के लिए निकले थे. घर पर पत्नी पिंकी देवी और उनका 6 साल का बेटा था.

दरवाजा खुला था घर में घुसे बदमाश
रंजीत कुमार के स्कूल जाने के बाद पिंकी देवी पहली मंजिल पर कपड़े धो रहीं थी. घर का दरवाजा खुला था. दो बदमाश घर में घुस गए. पिंकी देवी ने पूछा कौन हो.. तब दोनों ने कहा मैडम जी छिपने दीजिए हमारे पीछे पुलिस है. पिंकी देवी जब तक कुछ जवाब दे पातीं तीन गुंडे और घर में दाखिल हो गए.

इसे भी पढ़िए-नालंदा के जज ने सुनाई ऐसी सजा.. जिसकी हर जगह में हो रही है चर्चा

बेटे को बनाया बंधक
बदमाशों ने पिंकी देवी को तमंचा दिखाकर अपने कब्जे में ले लिया. दूसरे कमरे में उनका बेटा था. बदमाशों ने उसके सिर पर कट्टा सटा दिया और फिर महिला से चाभी मांगी. फिर दोनों के मुंह पर टेप चिपका दिया और हाथ पैर बांध दिए.

नकदी और जेवर लूटे
बदमाशों ने करीब आधे घंटे तक घर का कोना कोना छान मारा. जहां जो कुछ मिला सब अपने साथ लेता गया. जेवर नकदी कपड़े कुछ नहीं छोड़ा. पीड़ित के मुताबिक करीब चार लाख से ज्यादा की लूट हुई है.

कार्रवाई में जुटी पुलिस
वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे भाग निकले. जिसके बाद उनके बेटे ने किसी तरह मां के मुंह से टेप हटाया और हाथ पैर खोले. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. वारदात की खबर मिलते ही बिहार शरीफ के डीएसपी मोहम्मद इमरान परवेज दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दिन के उजाले में अगर बदमाश इस तरह से वारदात को अंजाम देने लगे हैं तो फिर शहर की सुरक्षा की सुरक्षा पर सवालिया निशान उठना तो लाजिमी है.

नालंदा लाइव की अपील

शहर में जिस तरह अपराध की वारदात बढ़ती जा रही है. उसके लिए पुलिस प्रशासन तो जिम्मेदार है ही.लेकिन हम सब को भी सचेत रहने की जरूरत है. जिस तरह रंजीत कुमार के घर में वारदात को अंजाम दिया गया. उससे हम सब को सीख लेना चाहिए. घर के दरवाजे बंद रखना चाहिए. जैसे दिल्ली,मुंबई जैसे महानगरों में लोग रखते हैं. अगर दरवाजा बंद रहता तो शायद वारदात नहीं होती या पिंकी देवी को वक्त मिल जाता ताकि वो शोर मचा सकतीं

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…