मैट्रिक में नालंदा की बेटी ने पूरे बिहार राज्य में किया टॉप.. जानिए स्टेट टॉपर बेटी के बारे में

0

इंटरमीडिएट के बाद अब मैट्रिक परीक्षा में भी नालंदा की बेटी ने राज्य में पहला स्थान हासिल किया है । नालंदा जिला की रहने वाली शुभदर्शिनी मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में पहला स्थान हासिल किया है । आपको बता दें कि इससे पहले इंटरमीडिएट में साइंस में बिहार शरीफ की बेटी पूरे राज्य में प्रथम स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया था।

शुभदर्शिनी बनी टॉपर
नालंदा जिला के एकंगरसराय प्रखंड के कोरथू गांव की रहने वाली शुभदर्शिनी ने मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है । शुभदर्शिनी ने बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में 484 अंक हासिल किया है। शुभदर्शनी बड़ा होकर डॉक्टर बनना चाहती है ।

इसे भी पढ़िए-Breaking News: बिहार-बंगाल समेत कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके

शुभदर्शनी के बारे में जानिए
शुभदर्शनी के पिता का नाम ओमप्रकाश निराला है और माता का नाम नीलम कुमारी है। शुभदर्शनी का पूरा परिवार नालंदा जिला के एकंगरसराय में रहता है। शुभदर्शनी के पिता ओमप्रकाश निराला हिलसा के चमरबिगहा मध्य विद्यालय में हेडमास्टर हैं। जबकि मां गृहिणी हैं। बड़ा भाई इसी साल इंटर की परीक्षा के साइंस सब्जेक्ट में पूरे राज्य में छठा स्थान हासिल किया था।

इसे भी पढ़िए-UPSC में नालंदा के बेटे-बेटियों का कमाल, टॉपर में बनाई जगह

कहां से की शुभदर्शनी ने पढ़ाई
शुभदर्शनी बिहार के प्रतिष्ठित सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा है। सिमुलतला में उसका एडमिशन साल 2016 में हुआ था। शुभदर्शनी का कहना है कि बचपन से घर में पढ़ाई का माहौल था। माता-पिता के आशीर्वाद और कड़ी मेहनत ने उसे टॉपर बनाया। आगे वह डॉक्टर बनने का लक्ष्य लेकर और अधिक मेहनत करना चाहती है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ में DM के अर्दली के भतीजे को गोली मारी, हालत गंभीर पटना रेफर..

बिहारशरीफ में एक और अपराध की वारदात सामने आई है । बिहारशरीफ में बदमाशों ने एक युवक को गोली…