Home खास खबरें बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

0

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या जीतनराम मांझी को ही दिया जाएगा पद? जैसे अटकलों पर विराम लग गया है. क्योंकि बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग गई है. इस बार विधानसभा अध्यक्ष जेडीयू का नहीं बल्कि बीजेपी का होगा.

कौन बनेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष
बीजेपी के सीनियर लीडर और पूर्व मंत्री विजय कुमार सिन्हा(Vijay Kumar Sinha) बिहार विधानसभा के अगले अध्यक्ष होंगे. इससे पहले राजनीतिक गलियारे में नंदकिशोर यादव को विधानसभा अध्यक्ष बनाने की चर्चा थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सर्वसम्मति से लखीसराय से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया गया है.

इसे भी पढ़िए-ठंड ने तोड़ा 12 साल का रिकॉर्ड.. जानिए बिहार में कब से पड़ेगी कंपकपाने वाली सर्दी

विजय कुमार सिन्हा कब करेंगे नामाकंन
आपको बता दें कि बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू हुआ था. जिसमें अभी विधायकों के शपथ की प्रक्रिया चल रही है. आज कुछ और विधायक शपथ लेंगे। सूत्रों का कहना है कि विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद विजय कुमार सिन्हा आज विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़िए-पावापुरी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने महिला को नंगा कर पीटा.. जानिए पूरा मामला

कौन हैं विजय कुमार सिन्हा
विजय कुमार सिन्हा(Vijay Kumar Sinha) बीजेपी के सीनियर लीडर है और लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक चुने गए हैं. नीतीश कुमार की पिछली सरकार में वे श्रम संसाधन मंत्री थे. 54 साल के विजय कुमार सिन्हा भूमिहार जाति से आते हैं. पिछली बार भूमिहार जाति के जेडीयू विधायक विजय कुमार चौधरी विधानसभा अध्यक्ष थे.

एनडीन की सबसे बड़ी पार्टी है बीजेपी
आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. आरजेडी के 75 विधायक हैं. तो वहीं एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. बीजेपी के 74 विधायक हैं. ऐसे में एनडीए में इस बार विधानसभा अध्यक्ष का पद बीजेपी कोटे में चला गया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

JDU नेता की हत्या के मामले में पूर्व RJD विधायक को आजीवन कारावास.. जानिए पूरा मामला

जेडीयू नेता सुमीरक यादव हत्याकांड में आरजेडी की पूर्व विधायक को सजा सुना दिया गया है. कोर्…