बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका.. जानिए कब और कहां लगेगा रोजगार मेला ?

0

बेरोजगार युवकों के लिए सुनहरा मौका है। बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के लिए जॉब कैंप लगाया जाएगा। जिसमें मैट्रिक और इंटर पास युवकों को नौकरी दी जाएगी

कब लगेगा जॉब कैंप
बिहारशरीफ के श्रम संयुक्त भवन में 25 फरवरी को जॉब कैंप लगाया जाएगा। जिसमें 20 साल से 40 साल के मैट्रिक और इंटर पास युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा ।

किस कंपनी में मिलेगी नौकरी
देश के मशहूर नवभारत फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में युवाओं को नौकरी मिलेगी । इसके लिए 30 अभ्यर्थियों का चयन होगा । जॉब कैंप में आने वाले युवाओं का सिर्फ इंटरव्यू होगा। नवभारत फर्टिलाइजर के जोनल ऑफिसर सुल्तान अख्तर युवाओं का साक्षात्कार करेंगे।

कौन कौन भाग ले सकते हैं
बिहारशरीफ के संयुक्त श्रम भवन में आयोजित जॉब कैंप वैसे ही लोग शामिल हो सकते हैं जिन्होंने एनसीएस पोर्टल पर अपना निबंधन करवा रखा है। कंपनी ही सभी तरह के नियोजन की प्रक्रिया के शर्तों के लिए जिम्मेदार होंगे ।

किस पद के लिए होगा चयन
मैट्रिक और इंटर पास 20 से 40 साल के युवाओं को नवभारत फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में सेल्स ट्रेनी के पद के लिए चयन होगा। हालांकि सिर्फ पुरुष अभ्यर्थी ही शामिल हो सकते हैं।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में 172 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के नियोजन पर रोक.. बड़ा खुलासा

कितना मिलेगा वेतन
चयनित अभ्यर्थियों को दो महीने की ट्रेनिंग होगी। इस दौरान उन्हें सात हजार रुपए प्रति महीने स्टाइपेंड के साथ टीए और डीए भी देय होगा। दो माह के प्रशिक्षण के बाद उनका वेतन 10 हजार प्रति महीने के साथ यात्रा और महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा । इसके साथ ही युवाओं को मेडिक्लेम की सुविधा भी मिलेगी। भविष्य निधि और बाइक लोन जैसी सुविधा भी युवाओं को दिया जाएगा ।

इसे भी पढ़िए-बिहार में किसान ड्रोन योजना की शुरुआत.. जानिए किसान ड्रोन योजना के फायदे

इन्सेंटिव भी मिलेगा
अच्छा काम करने वाले युवाओं को इन्सेंटिव भी मिलेगा । साथ ही अच्छे प्रदर्शन पर इंक्रीमेंट जैसी सुविधा भी युवाओं को दिया जाएगा ।

जिला नियोजन द्वारा आयोजन
नालंदा के जिला नियोजन पदाधिकारी का कहना है कि संयुक्त श्रम भवन में पहले हर महीने जॉब कैंप का आयोजन किया जाता रहा है। लेकिन कोरोना काल में इसे कुछ महीने के लिए रोक दिया गया था। अब आगे भी ऐसे नियोजन होते रहेंगे और बेरोजगारों को नौकरी से जोड़ा जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…