मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 में नालंदा के दो छात्र.. जिला टॉपर कौन कौन

0

10वीं बोर्ड यानि मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में नालंदा के दो परीक्षार्थियों ने टॉप 10 में जगह बनाई है। जिसमें एक शिवम ब्रजराज है और दूसरी ज्योति है । खास बात ये है कि दोनों ही छात्र ग्रामीण इलाके से हैं। डीएम शशांक शुभंकर ने टॉप टेन में जगह बनाने वाले दोनों छात्रों को बधाई दी है ।

शिवम ब्रजराज को सूबे में सातवां स्थान
बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी स्थित मंसूर नगर के रहने वाले ब्रजराज ने पूरे राज्य में सातवां स्थान प्राप्त किया है ।शिवम ब्रजराज ने नूरसराय के सीनियर सेकेंडरी स्कूल का छात्र है। शिवम के पिता ब्रजमोहन कुमार उच्च विद्यालय सारे में नियोजित शिक्षक के रूप में पदस्थापित है। माता नीतू देवी गृहणी है। तीन भाई बहनों में शिवम सबसे छोटा है। बड़े भाई शुभमोहन राज पटना में एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहा है। वहीं बहन स्वेता राज बिहारशरीफ के नालंदा महिला कॉलेज में बीए पार्ट वन में पढ़ाई कर रही है। शिवम ने बताया कि वह आईआईटी करना चाहता है।

इसे भी पढ़िए-मैट्रिक में बेटियों ने फिर मारी बाजी, टॉप 5 में 4 बेटियां.. टॉपर की पूरी लिस्ट देखिए

बेनार की ज्योति को 10 वां स्थान
वहीं अस्थावां के हाई स्कूल बेनार की छात्रा ज्योति कुमारी ने सूबे में दसवां स्थान लाकर जिले का नाम रौशन किया है। कैला पंचायत के बेनार हाई स्कूल में पढ़ने वाली ज्योति कुमारी बहादी बीघा के राजेंद्र साव की पुत्री है । गांव में एक खिचड़ी फरोश की छोटी दुकान खोले हुए हैं। जिससे परिवार का गुजारा होता है।

प्रिंस को जिले में तीसरा स्थान
मैट्रिक की परीक्षा में हाई स्कूल नूरसराय का दबदबा रहा। प्रिंस कुमार ने जिले में तीसरा रैंक लाकर प्रखंड और स्कूल का नाम रौशन किया है। प्रिंस ने मैट्रिक की परीक्षा में 476 अंक हासिल किया है। प्रिंस नूरसराय के खेमन बिगहा के रहने वाले सब्जी विक्रेता नागेंद्र कुमार का पुत्र है।

मोनिका भारती बनी जिला थर्ड टॉपर
मैट्रिक की परीक्षा में बालिका हाई स्कूल योगीपुर गोसाईपुर की छात्रा मोनिका भारती ने जिला में तीसरा स्थान लाया है। एक साधारण परिवार में पली-बढ़ी मोनिका दो बहनों में सबसे छोटी है। बड़ी बहन उमा भारती 2019 में सीबीएसई की परीक्षा में अनुमंडल टॉपर बनी थी। शहर के पटेल नगर के एक छोटे से मकान में अपनी मां के साथ रहती है। मोनिका के पिता महेंद्र प्रसाद पटना के एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। मोनिका अपनी मां एवं बड़ी बहन के साथ हिलसा के पटेल नगर में रहती है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…