बिहारी बाबू को मिला दीदी का साथ, शत्रुघ्न सिन्हा को पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ाने का ऐलान

0

शॉटगन के नाम से मशहूर बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा को ममता बनर्जी का साथ मिला है । बिहारी बाबू के संसद में पहुंचने की एक बार फिर उम्मीदें जगी है । तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्मि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके नाम को लेकर बड़ा एलान किया है.

बंगाल से चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा
ममता बनर्जी ने ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को लोकसभा उपचुनाव के लिए आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया है. बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद आसनसोल सीट खाली हो गई थी.

विधानसभा चुनाव लड़ेंगे बाबुल सुप्रियो
ममता बनर्जी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो को विधानसभा उपचुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। बाबुल सुप्रियो को तृणमुल कांग्रेस ने बालीगंज से उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था और टीएमसी में शामिल हो गए थे.

ममता के ट्वीट में क्या है
ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा कि ”मुझे तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल के उम्मीदवार होंगे. जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां, माटी-मानुष.”

12 अप्रैल को उपचुनाव
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों पर अगले महीने उपचुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है । यहां 12 अप्रैल को मतदान होगा और 16 को वोटों की गिनती होगी ।

कहां कहां होने हैं उपचुनाव
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में बालीगंज, छत्तीसगढ़ के खैरागढ़, बिहार के बोचहां और महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर में भी उपचुनाव होंगे. पांचों उपचुनावों की अधिसूचना 17 मार्च को जारी की जाएगी और नतीजे 16 अप्रैल को घोषित होंगे.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…