पटना में ड्रग्स इंस्पेक्टर के घर छापा, बोरे में करोड़ों रूपए कैश मिले.. जानिए कौन है घूसखोर ड्रग्स इंस्पेक्टर

0

बिहार में निगरानी विभाग की टीम का घूसखोरों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अभियान जारी है । ताजा मामला पटना का है । जहां निगरानी विभाग की टीम ने एक ड्रग्स इंस्पेक्टर के घर में छापेमारी की है। जहां से करोड़ों रुपए कैश बरामद हुए हैं । साथ ही बड़ी मात्रा में सोना और गहने भी मिले हैं ।

क्या है पूरा मामला
मामला पटना सिटी के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के खान मिर्जा इलाके की है। जहां निगरानी विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास छापेमारी की । निगरानी विभाग की टीम को नोटों से भरे बोरे, जमीन के कागजात, सोने चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

कहां-कहां हुई छापेमारी
ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ निगरानी विभाग की ने अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था। कोर्ट से छापेमारी की इजाजत मिलने के बाद कार्रवाई की गई है। निगरानी विभाग के टीम ने पटना के गोला रोड, पटना सिटी के सुल्तानगंज, गया और जहानाबाद समेत चार ठिकानों पर छापेमारी की है।

करोड़ों कैश मिले
ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के पास से बोरों में पैसा मिला है । निगरानी विभाग की टीम को पांच बोरों में पांच-पांच सौ और दो-दो हजार के नोट मिले हैं । जिसे गिनने के लिए मशीन लाया गया । अब तक की गिनती में घूसखोर ड्रग्स इंस्पेक्टर के पास से 300 लाख यानि 3 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं । साथ ही बेनामी संपत्ति की भी जानकारी मिली है।

कितना सोना चांदी मिला
ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर छापेमारी में भारी मात्रा में सोना चांदी भी मिला है । निगरानी विभाग ने पौन किलो सोना जब्त किया है । जिसकी कीमत 36 लाख 48 हजार रुपए बताई जा रही है । साथ ही 3 किलो चांदी भी बरामद की है । जिसकी कीमत 1लाख 66 हजार है। इसके अलावा एक हीरे का अंगूठी भी निगरानी विभाग ने जब्त की है ।

कहां कहां मिला जमीन और घर
घूसखोर ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के पास से करोड़ो रुपए के फ्लैट और जमीन के कागजात मिले हैं । जिसके मुताबिक
– दानापुर में 30 लाख का प्लॉट,
– जहानाबाद में 33 लाख का प्लाट,
– गया के मनोरमा अपार्टमेंट 29 लाख का फ्लैट,
– पटना के धनौत स्थित कुसुम होम अपार्टमेंट में 48 लाख का फ़्लैट
– दानापुर के जलालपुर में 62 लाख रुपए के फ्लैट

और क्या क्या मिला
इसके अलावा जितेंद्र कुमार के पास से छापेमारी में कई गाड़ियों और बैंक के पासबुक भी मिले हैं । जिसमें बिहार कॉलेज ऑफ फार्मेसी कार्यालय के नाम से स्कॉर्पियो गाड़ी, मोटर साइकिल और टाटा एआईजी का पॉलिसी है। इसके अलावा
– एसबीआई खाते में साढ़े तीन लाख
– केनरा बैंक में 1 लाख 20 हज़ार,
– पंजाब नेशनल बैंक में 97 हज़ार
– अन्य वित्तीय संस्थानों में 5 लाख निवेश
4 लाख वैगन आर कार
6 लाख के आई टेन कार
8 लाख की पोलो कार
और एक लाख की बुलेट मोटरसाइकिल के कागजात बरामद

आपको बता दें कि निगरानी विभाग ने आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसी FIR के आधार पर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर युवक का मर्डर.. जानिए पूरा मामला

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर एक युवक की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के परिजनों …