Home नवादा घोटालेबाज पूर्व मुखिया और पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

घोटालेबाज पूर्व मुखिया और पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

0

आय से अधिक संपत्ति और सरकारी राशि गबन के आरोप में पूर्व मुखिया और पैक्स अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है। मामला नवादा जिला के कादिरगंज थाना इलाके के पौरा पंचायत की है। जहां के पूर्व मुखिया सोनी देवी और उनके पति पप्पू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों को विजिलेंस कोर्ट पटना भेज दिया गया है. गिरफतार मुखिया पति पप्पू यादव जदयू के सदस्य हैं.

इसे भी पढ़िए-पंचायत सचिव से लूट, नाला निर्माण के लिए बैंक से निकाले थे पैसा

नवादा के एएसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर के मुताबिक 17 मार्च 2017 को नगर थाना में सरकारी योजनाओं की राशि गबन को लेकर पूर्व मुखिया दंपती सहित 12 लोगों को नामजद और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मामला सामने आने बाद जब जांच की गई तो आरोप सही निकला, लिहाजा दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अन्य आरोपितों की भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

हाईकोर्ट ने दिए थे जांच के आदेश

आपको बता दें कि पौरा गांव के ही फहीम बारी ने मुखिया के खिलाफ सरकारी राशि गबन से संबंधित मामला हाईकोर्ट में दायर किया था. जिसके आलोक में हाईकोर्ट ने सीआईडी के एडीजी को जांच का निर्देश दिया था. जांच में मामला सही पाए जाने पर कोर्ट ने नवादा पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिसके बाद 17 मार्च 2017 को प्राथमिकी दर्ज की गई.

10 साल में अकूत संपत्ति अर्जित की

जांच में पाया गया कि तत्कालीन मुखिया सोनी देवी के कार्यकाल में करोडों रूपये राशि का गबन किया गया और अकूत संपत्ति अर्जित की गई. मुखिया ने चुनाव के दौरान जमा किए हलफनामा में साढे तीन लाख की चल-अचल संपत्ति, सहित 5 हजार नगद व 30 हजार का जेवर का जिक्र किया था. वहीं दस वर्षों में यह संपत्ति 50 लाख से अधिक हो गई. इसके अलावा सरकारी योजनाओं में भारी पैमाने पर गड़बड़ी की गई थी. एएसपी ने बताया कि पप्पू यादव पर आर्म्स एक्ट, चोरी, मारपीट, दूसरे की जमीन हड़पने सहित करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं, जिसमें आरोप पत्र समर्पित है. पप्पू यादव वर्तमान में पैक्स अध्यक्ष भी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नवादा

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …