Home अन्य जिले लालू परिवार के लिए बहुत बुरी खबर

लालू परिवार के लिए बहुत बुरी खबर

0

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डबल झटका लगा है। इलाज करवा रहे लालू यादव को अब जेल जाना होगा। तो वहीं, रेलवे घोटाले में लालू-तेजस्वी और राबड़ी पर ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है।

इसे भी पढ़िए-आखिर लालू यादव ने क्यों दूसरी बार तोड़नी पड़ी शिव प्रतिज्ञा.. जानिए

लालू की जमानत रद्द

रांची हाईकोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत रद्द कर दिया है। साथ ही हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा है।लालू यादव इन दिनों मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं। वे मुंबई के एशियन हॉस्पीटल में एडमिट हैं. गुरुवार को ही उनसे मिलकर तेजस्वी यादव पटना लौटे हैं. लालू यादव ने जमानत की अवधि बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। साथ ही सरेंडर करने को कहा है।

इसे भी पढ़िए-फिल्म रुद्रा के लिए सलमान की तरह बॉडी बना रहे हैं लालू के लाल तेजप्रताप

रेलवे घोटाले में चार्जशीट दाखिल

रेलवे टेंडर घोटाले में ED ने लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ये चार्जशीट दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है. इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत कुल 14 लोग आरोपी हैं. लालू फैमिली के अलावा बाकी आरोपियों में पूर्व सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता, आईआरसीटीसी के पूर्व एमडी पीके गोयल, सुजाता होटल के मालिक विनय कोचर, विजय कोचर भी शामिल हैं. इस मामले में कुल 14 आरोपी हैं. इस मामले की सुनवाई लगातार चल रही है. पिछले दिनों इसी मामले में ED ने 20 हजार पन्नों का दस्तावेज शामिल किया था.

आपको बता दें कि इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर रेल मंत्री रहते हुए गलत ढंग से ठेका देने का आरोप है. लालू प्रसाद 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे. तभी नियम की परवाह किये बिना सुजाता होटल को टेंडर दिया गया था. इसके बाद पिछले साल सुशील मोदी ने इस मुद्दे को जोर—शोर से उठाया था. तब लालू प्रसाद के एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ सीबीआई ने छापेमारी की थी. जिसके बाद बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर गयी थी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला,4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

इस वक्त एक दिल दहलाने वाली ख़बर आ रही है. जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को…