कुदरत का डबल अटैक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया सर्वेक्षण..

0

उत्तर बिहार में कुदरत ने डबल अटैक किया है । एक तरफ जहां नदियों में उफान की वजह से 16 जिलों में जलप्रलय है। वहीं, लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है ।

आंगन में बाढ़, छत पर बारिश
हालत ये है कि घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है ।लोग जान बचाने के लिए छतों का सहारा ले रहे हैं। लेकिन लगातार हो रही बारिश से छत पर रहना भी मुश्किल हो गया है ।

मुख्यमंत्री ने किया सर्वेक्षण
हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) लगातार इन जिलों का दौरा कर कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और राहत शिविरों का जायजा लिया ।

वोट से कुशेश्वर स्थान गए
सीएम नीतीश मंगलवार को दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान प्रखंड (Kusheshwarsthan Block) क्षेत्र में पहुंचे. सीएम नीतीश कुमार ने यहां के पक्षी विहार स्थित हेलीपैड पर उतरे और वहां से मोटरबोट से बाढ़ प्रभावित परिवारों का हालचाल लेने बाढ़ के पानी से घिरे अदलपुर एवं सहोरवा गांव गए.

मंदिर में दर्शन भी किए
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुशेश्वरस्थान मंदिर में भी दर्शन किया. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की राहत के लिए क्या किया जा रहा है, इसका रोज आकलन किया जाता है. ये इलाका 6 महीना बाढ़ से प्रभावित रहता है. .इसके लिए सरकार ने योजना बनाई है.

इसे भी पढ़िए-पूर्व विधायक का बेटा अय्याशी के चक्कर में बन गया लुटेरा…. जानिए पूरा मामला

टीकाकरण के बारे में भी जानकारी ली
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस,परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल, आयुक्त दरभंगा प्रमंडल मनीष कुमार, पुलिस महानिरीक्षक, मिथिला क्षेत्र अजिताभ कुमार, दरभंगा डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी बाबू राम एवं अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…