बिहारशरीफ में नकली सामान बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई, तीन दुकानदार गिरफ्तार.. जानिए कौन कौन

0

बिहारशरीफ नकली सामानों का गढ़ बनता जा रहा है । सर्फ साबुन से लेकर कपड़े तक बिहारशरीफ में आपको नकली मिल जाएंगे । लेकिन अब इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान भी नकली बिकने लगे हैं। दुकानदार नामी कंपनियों के नाम पर नकली सामान ग्राहकों को बेच रहे हैं । इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है । पुलिस ने इस मामले में नकली सामानों के साथ तीन दुकानदारों को गिरफ्तार किया है ।

क्या है मामला
दरअसल, नालंदा पुलिस को शिकायत मिली थी कि कई दुकानदार ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली पंखे बेच रेह हैं । जिसकी शिकायत के बाद बिहारशरीफ के महात्मा गांधी रोड में इलेक्ट्रिक दुकानों पर छापेमारी की गई । जहां से 40 नकली पंखे बरामद हुए हैं । साथ ही तीन दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया ।

इसे भी पढ़िए-रामचंद्रपुर बस स्टैंड में दो बसों में लगी आग, पूरी बस जलकर राख

किसने की थी शिकायत
दरअसल, लहेरी थाना में तूफान के नाम से पंखा बेचने वाली कंपनी अनुसंधान ग्लोबल कंपनी ने शिकायत दर्ज करायी थी । जिसमें कहा गया कि तूफान के नाम से कई दुकानों में नकली पंखे बिक रहे हैं । जिसके बाद कंपनी के कर्मचारी और पुलिस की टीम ने बिहारशरीफ के कई दुकानों में छापेमारी की ।

तीन गिरफ्तार, कई फरार
महात्मा गांधी रोड में सोमवार को कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस टीम के साथ छापेमारी कर तीन दुकानों से तूफान कंपनी का 40 नकली पंखा बरामद किया है। तीनों दुकानदारों को गिऱफ्तार किया गया । जबकि छापेमारी की भनक मिलते ही कई दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गए।

कौन कौन दुकानदार गिरफ्तार
अनुसंधान ग्लोबल कंपनी के एग्जीक्यूटिव अधिकारी प्रशांत कुमार के मुताबिक जिन तीन दुकानों पर कार्रवाई की गई है । उसमें मेघा इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्टॉनिक्स सेंटर और बबलू इलेक्ट्रॉनिक्स है जहां से नकली पंखे बरामद किए गए हैं । पुलिस ने तीन दुकानदारों मेघा प्रसाद, असलम आजाद और बबलू कुमार को गिरफ्तार किया है ।

लहेरी थाना के थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि कंपनी के अधिकारी की सूचना पर छापेमारी की गयी। एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की गई। छापेमारी में दारोगा मिथलेश पंडित, जमादार विरेन्द्र मुखिया आदि शामिल थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…