बिहारशरीफ में शहीदों का अपमान.. गुस्से में स्थानीय लोग.. बदमाशों पर कब होगी कार्रवाई

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में शहीदों का अपमान किया गया है। शहीदों की याद में बने बिहारशरीफ के कारगिल पार्क में बदमाशों ने तोड़फोड़ किया है। जिससे स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी है ।

क्या है मामला
दरअसल, जब आज सुबह स्थानीय लोग मॉर्निंग वॉक के लिए शहीद ए कारगिल पार्क के अंदर पहुंचे.. तो अंदर का मंजर देखकर वे चौंक गए.. लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि ये क्या हुआ है और किसने किया है … कारगिल पार्क के अंदर शहीदों के लिए बनाए गए स्मारक चिन्ह को तोड़ दिया गया. साथ वहां लगे पौधों को भी नष्ट कर दिया गया। इतना ही नहीं अमर जवानों के नाम लिखे शिलापट भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया।

कहीं सोची समझी साजिश तो नहीं
अपराधियों ने पार्क में लगे पौधों को उखाड़ कर पार्क में रखे गए टैंक पर लगा दिया है। जिससे ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि ये सोची समझी साजिश है। पार्क को बदमाशों ने बुरी तरह से तहस-नहस कर दिया गया है।

लोगों में काफी गुस्सा
शहीदों के सम्मान में बने इस पार्क की हालत देखकर आम लोगों में काफी गुस्सा है । शहीद के अपमान की बात जंगल की आग की तरह शहर में फैल गई.. और बड़ी संख्या में लोग वहां जुटे हैं. लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द बदमाशों पर कार्रवाई हो। साथ ही प्रशासन की लापरवाही को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं ।

एक्शन में पुलिस प्रशासन
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पदाधिकारी एक्शन में आ गए हैं । बिहारशरीफ के एसडीओ, डीएसपी मामले की जांच में जुट गए हैं। लहेरी और दीपनगर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है । बिहारशरीफ सदर एसडीओ अभिषेक पलासिया ने नालंदा लाइव को बताया कि असमाजिक तत्वों द्वारा ये घटना की गई है। आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है।

दो थानों के पड़ता है क्षेत्र
शहीद ए कारगिल पार्क दो थाना क्षेत्र में पड़ता है एक तरफ का द्वारा दीपनगर जबकि दूसरे तरफ का द्वारा लहेरी थाना की ओर खुलता है। दीपनगर थाना जहां 200 मीटर की दूरी पर है तो वहीं लहेरी थाना डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। डायल 112 की पुलिस कारगिल चौक पर ही रहती है। वहीं एक्ससाइज की पुलिसकर्मी भी पार्क के सटे ही एक कमरे में रहती हैं। बावजूद बदमाशों के द्वारा घँटों मचाए गए उत्पात की भनक तक नहीं लगी। जिसकी वजह से स्थानीय लोग पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं

रक्षा मंत्री ने किया था उद्घाटन
आपको बता दें कि साल 2003 में बिहारशरीफ में शहीद- ए- कारगिल पार्क का निर्माण कराया गया था। जिसका उद्घाटन तत्कालीन रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस ने किया था । कारगिल पार्क में ऑपरेशन विजय में शहीद बिहार के जवानों और 1971 भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जवानों के नाम अंकित किए गए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…