बस स्टैंड के पास ताश के पत्ते की तरह गिर गया तीन मंजिला मकान

0

आज एक बड़ा हादसा हुआ है । जब एक तीन मंजिला मकान ताश के पत्ते की तरह जमींदोज हो गया। मकान में रेडिमेड कपड़े की दुकान थी। लेकिन लॉकडाउन की वजह से दुकान बंद था और मार्केट में लोगों की आवाजाही कम थी। इसलिए किसी की जान नहीं गई।

क्या है पूरा मामला
मामला जहानाबाद जिले के मखदुमपुर बाजार की है। जहां बस स्टैंड के पास एक तीन मंजिला मकान अचानक गिर पड़ा। ये मकान कपड़ा कारोबारी आशुतोष कुमार उर्फ चीकू का था। इस मकान में काजल गारमेंट्स रेडीमेड नाम से उनकी दुकान थी। बुधवार करीब दोपहर 2:45 में मकान एकाएक गिरने लगा और गड़गड़ाहट की आवाज आई।

आवाज सुनकर लोग बाहर निकले
मकान गिरने की आवाज सुनते ही पड़ोसी सड़क पर आ गए और तत्काल दोनों तरफ के वाहनों को रोक दिया गया। जिससे बड़ा खतरा टल गया। मकान में सिर्फ दुकाने थीं। कोई रहता नहीं था। मकान गिरने से करीब 6 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। लॉकडाउन के कारण सन्नाटा था वरना दर्जनों लोगों की मौत हो सकती थी।

इसे भी पढ़िए-पाकिस्तान में बलात्कार(Rape) रोकने के लिए बनेगा अजीबोगरीब कानून.. पढ़कर आएगी हंसी

हाईवे पर फैल गया मलबा
सड़क पर मलबा बिखरने के कारण एनएच 83 पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। निकट के बिजली के तीन पोल गिर गए, जिसके कारण पूरे बाजार में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। मकान गिरने की सूचना जंगल की आग की तरह पूरे बाजार में फैल गई।

इसे भी पढ़िए-शिक्षक नियोजन पर गुड न्यूज.. सरकार ने हाईकोर्ट से कहा..

सैंकड़ो लोग जमा हो गए
सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए। स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिलने पर सबसे पहले नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश पुरी और उपाध्यक्ष चुन्नु शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। नगर पंचायत के द्वारा तत्काल मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया। सूचना मिलने पर सीओ राजीव रंजन, बीडीओ अनिल मिस्त्री, थाना अध्यक्ष रंजय कुमार पहुंचे। उसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धनराज पहुंचे। सड़क निर्माण में लगे तीन और जेसीबी को मलबा हटाने में लगाया गया। चार जेसीबी, दो हाईवा और ट्रैक्टर मलबा हटाने में लगे हुए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

चिराग पासवान को मिला RJD और कांग्रेस का ऑफर.. बीजेपी ने बताया फ्यूज बल्ब

चाचा पशुपति पारस से धोखा मिलने के बाद चिराग पासवान के आगे की रणनीति क्या होगी । इस पर सस्प…